logo

महिला थाना प्रभारी ने सतलुज पब्लिक स्कूल में पंहुचकर छात्र-छात्राओं को नशे व साइबर क्राइम बारे जागरूक किया।

Mahila police station in-charge reached Satluj Public School and made the students aware about drugs and cyber crime.
 
Mahila police station in-charge reached Satluj Public School and made the students aware about drugs and cyber crime.
WhatsApp Group Join Now

सिरसा......पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के दिशा निर्देशानुसार जिला भर में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे जागरुकात अभियान के तहत महिला थाना प्रभारी इंस्पेक्टकर मंजू सिंह ने आज गांव नेजाडेला स्थित सतलुज पब्लिक स्कूल में पंहुचकर स्कूली विद्यार्थियों को नशा व साइबर क्राइम बारे विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि नशे के खिलाफ चालए जा रहे अभियान में स्कूली विद्यार्थी महतवपूर्ण भूमिका अदा करें। उन्होंने कहा कि युवा देश की धरोहर है, इसलिए युवा अपने आप को नशे से दूर रखें और शिक्षा खेल कूद तथा अन्य सामाजिक गतिविधियों में अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर अपना व अपने मां बाप व देश का नाम रोशन करें।

थाना प्रभारी ने कहा कि नशे पर कारगर ढंग से अंकुश लगाने के लिए युवाओं को अग्रणी भूमिका निभानी होगी तभी समाज को पूरी तरह से नशा मुक्त बनाया जा सकेगा। महिला थाना प्रभारी ने स्कूल में उपस्थित विधार्थीयों व स्टाफ सदस्यों से कहा कि जिला पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के नेतृत्व में जिला भर में नशे के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

जिला पुलिस द्वारा समाज के प्रत्येक व्यक्ति को इस अभियान से जोड़ने की मुहिम चलाई जा रही है, परंतू इस अभियान की संपूर्ण सफलता के लिए समाज के सभी लोगों की भागीदारी अति आवश्यक है ताकि इस अभियान को शत-प्रतिशत सफल बनाया जा सके। इस अवसर पर उपस्थित विधार्थीयों व स्टाफ सदस्यों को संबोधित करते हुए इंस्पेक्टर मंजू सिंह ने कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है और अपराधों की जड़ भी है इसलिए इस बुराई को समाज से मिटाने के लिए सभी लोगों को आगे आना होगा, ताकि नशा मुक्त व अपराध मुक्त समाज की स्थापना की जा सकें । उन्होंने कहा कि नशे का दुष्प्रभाव समुचित परिवार पर पड़ता है और सबसे अधिक बच्चे व महिलाएं प्रभावित होती है। उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालो की सुचना बेखौफ होकर पुलिस को दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके। इस अवसर पर महिला थाना प्रभारी ने स्कूल में उपस्थित छात्राओं व स्टाफ सदस्यों को साइबर क्राइम के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि किसी लोभ लालच में आकर अपनी बैंक संबधित जानकारी किसी दूसरे व्यक्ति के साथ सांझा न करें। उन्होंने कहा कि आपकी थोड़ी सी चूक से आपकी मेहनत की कमाई पर पानी फिर सकता है और आप ठगी के शिकार हो सकते है। इसलिए सावधानी एंव सतर्कता ही साइबर ठगी बचने का बेहतर उपाय है।

महिला थाना प्रभारी ने उपस्थित छात्रा- छात्राओं व स्टाफ सदस्यों को डायल 112 महिला हेल्प लाइन 1091 के बारे में भी विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि जिला पुलिस महिलाओं तथा छात्राओं की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह कटिबद्ध है । इस अवसर पर  स्कूल स्टाफ सदस्य तथा काफी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।