logo

मतदाताओं को जागरूक करना मतदाता दिवस का लक्ष्य: निताशा

 
मतदाताओं को जागरूक करना मतदाता दिवस का लक्ष्य: निताशा
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। मतदाता दिवस के अवसर पर ऐलनाबाद के सीआरडीएवी कॉलेज में नव मतदाता सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें भाजपा की जिलाध्यक्ष निताशा सिहाग बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने पहुंचीं। कॉलेज प्रबंधन समिति की ओर से चेयरमैन ईश कुमार मेहता व प्रिंसिपल डॉ. बूटा सिंह ने उनका स्वागत किया।
इस अवसर पर उपस्थित स्टाफ व विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए निताशा सिहाग ने कहा कि हर साल 25 जनवरी के दिन राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। इसका मकसद नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करने के अलावा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के माध्यम से देश के मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

मतदाताओं को जागरूक करना मतदाता दिवस का लक्ष्य: निताशा
भाजपा जिलाध्यक्ष निताशा सिहाग ने कहा कि आज भी ऐसे बहुत से लोग हैं जिनका वोटर आईडी कार्ड नहीं बना। ऐसे में इस दिवस के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाकर नए मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल किया जाता है। उन्होंने कहा कि हर जागरूक मतदाता देश की उन्नति और विकास के लिए काम करता है और अपने मत की ताकत से देश और प्रदेशों की सरकारें चुनने में सहयोग करता है। जागरूक मतदाता अपने जिम्मेदार तरीके से अच्छी सरकार का चयन करता है जो भविष्य के भारत के लिए उम्दा काम कर सकती है।