logo

बिश्नोई धर्मशाला सिरसा के प्रांगण में सेवानिवृत्त रेल कर्मचारी सेवा संघ की बैठक आयोजित

Meeting of Retired Railway Employees Service Association held in the courtyard of Bishnoi Dharamshala Sirsa
 
Railway Employees Service Association
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। बिश्नोई धर्मशाला सिरसा के प्रांगण में सेवानिवृत्त रेल कर्मचारी सेवा संघ के द्वारा एक बैठक आयोजित की गई जिसमें सर्वप्रथम हरि सिंह के पुत्र निर्मल सिंह तथा सेवानिवृत्त लोको पायलट बालचंद के निधन पर शोक व्यक्त किया गया व 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। सभा की अध्यक्षता जगदीश चंद्र ने की। सभा में उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए संघ के संरक्षक ओपी बिश्नोई ने कहा कि पेंशन देना सरकार का मौलिक कर्तव्य है ताकि बुढ़ापे में अपनी जरूरत को  पूरा कर सके। पेंशन के सिलसिले में बार-बार सरकार को अवगत करवाने के बावजूद अभी तक कोई हल नहीं निकला।

कर्मचारियों के संगठनों के द्वारा बार-बार इस मांग को उठाने के बावजूद भी सरकार का ध्यान इस तरफ ध्यान नहीं है। विधानसभा व लोकसभा में चयनित सदस्यों को बार-बार पेंशन देकर सम्मानित किया जाता है, जोकि न्यायोचित नहीं है। इसके अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक बीकानेर के द्वारा निजी अस्पताल को पैनल पर लेने की बात कही गई थी, संघ के द्वारा बार-बार  मांग उठाई जा रही है परंतु रेलवे बीकानेर मंडल द्वारा केवल कागजी कार्रवाई करते हुए ही इसे कागजो में सीमित रखा हुआ है। किसी भी निजी चिकित्सालय को सिरसा रेलवे के पैनल पर लेने की व्यवस्था की जाए ताकि जरूरतमंद रेल कर्मचारी व उसके परिवारजन उसका लाभ ले सके।

सभा में सुभाष चंद्र तथा गुरुदत्तामल को स्मृति चिह्नï देकर उनका स्वागत किया गया। सभा में यशपाल भारद्वाज, श्यामल भट्टाचार्य, सुदेश कुमार, कौशल सिंह, अशोक सोनी, बाबूलाल, गुरुदत्तामल, चिरंजीलाल, कृष्ण कुमार, राजकुमार, धर्मपाल तागड़ा, हरि सिंह, हरवंश मांडु, महेंद्र सिंह, खेमचंद, रमेश कुमार ड्राइवर के अतिरिक्त काफी  संख्या में सेवानिवृत्त रेल कर्मचारी उपस्थित थे।