logo

एचसीएस परीक्षा को लेकर अधिकारी सभी तैयारियों को समय पर करें पुख्ता : उपायुक्त अनीश यादव

जिला में 4 फरवरी को होगा एचसीएस परीक्षा का आयोजन
 
 
एचसीएस परीक्षा को लेकर अधिकारी सभी तैयारियों को समय पर करें पुख्ता : उपायुक्त अनीश यादव
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। हरियाणा लोक सेवा आयोग पंचकूला द्वारा आगामी 4 फरवरी को एचसीएस (एक्स.ब्रांच.) व अलाइड सर्विसेज प्रिलिमनरी एग्जामिनेशन-2023 परीक्षा के मद्देनजर सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएं। इसके साथ-साथ यह भी सुनिश्चित किया जाए कि परीक्षा केंद्रों में किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश न हो।


ये निर्देश हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने वीरवार को एचसीएस (एक्स.ब्रांच.) व अलाइड सर्विसेज प्रिलिमनरी एग्जामिनेशन-2023 परीक्षा की तैयारियों के मद्देनजर वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान जिला उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों को दिए। उपायुक्त कैंप कार्यालय स्थित बैठक कक्ष में उपायुक्त पार्थ गुप्ता व अतिरिक्त उपायुक्त डा. विवेक भारती सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


मुख्य सचिव ने कहा कि 4 फरवरी को जिला में परीक्षा आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के मद्देनजर पुख्ता प्रबंध किए जाएं और अधिकारी स्वयं निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करें कि परीक्षा केंद्रों में जरूरी सुविधाओं की पूरी व्यवस्था हो। इसके अलावा सभी परीक्षा केंद्रों पर एक ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाया जाए और ड्यूटी से संबंधित सभी अधिकारियों का व्हाट्सएप ग्रुप बना कर आपस में तालमेल स्थापित रखें।
 

प्रदेेश की 6 हजार ग्राम पंचायतों को बीएसएनएल टेलिकोम हरियाणा स्कीम से जोड़ा जाएगा
मुख्य सचिव ने वीडियो कॉफ्रेंस के दौरान बीएसएनएल टेलिकॉम हरियाणा द्वारा प्रदेश की ग्राम पंचायतों में दिए जाने वाले ब्रॉडबेंड व टेलिफोन कनेक्शन के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि बीएसएनएल द्वारा प्रदेश की लगभग 6 हजार ग्राम पंचायतों में ओपटिकल फाइबर के माध्यम से ब्राडबेंड कनेक्शन पहुंचाए गए हैं। इस योजना से सबसे पहले प्रत्येक गांव के स्कूल, अस्पताल सहित सभी सरकारी भवनों को जोड़ा जाएगा तथा इसके बाद पंचायतों को पार्टनर बनाकर ग्राम स्तर पर कनेक्शन दिए जाएंगे।