logo

श्री खाटू श्याम भक्तों व आमजन को दी रेलवे सौगात, सांसद 9 मार्च को हरी झंडी दिखाकर करेगी रवाना

 
श्री खाटू श्याम भक्तों व आमजन को दी रेलवे सौगात, सांसद 9 मार्च को हरी झंडी दिखाकर करेगी रवाना
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News, New Delhi: सांसद सुनीता दुग्गल के प्रयासों से अब रिंगस (खाटू श्याम जी), जयपुर और कोटा जाने वाले श्रद्धालुओं, विद्यार्थियों, यात्रियों के लिए ट्रेन संख्या 19807/08 और 19813/14 कोटा-हिसार एक्सप्रेस का सिरसा तक विस्तार हो गया हैं। सांसद 9 माार्च को सायं 4 बजे टे्रन को हरी झंडी दिखाएंगी।

इस दैनिक ट्रेन का सिरसा में सिरसा रेलवे स्टेशन व फतेहाबाद में भट्ïठू स्टेशन पर ठहराव होगा। गौरतलब है कि इसी महीने 12 मार्च को राजस्थान में श्री श्याम खाटू जी का मेला शुरू हो रहा है उससे पहले यह खुशखबरी इलाके के श्रद्धालुओं के लिए बहुत बड़ा तोहफा है।

हिसार कोटा एक्सप्रैस के विस्तार से खाटू श्याम जी के भक्तों के साथ-साथ छात्रों को भी होगा लाभ
गौरतलब है कि अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1500 आरओ व आरयूबी लोकार्पण किया है। इसी प्रकार 554 अमृत स्टेशन की भी आधारशिला रखी गई। सांसद सुनीता दुग्गल के अथक प्रयासों की बदौलत डबवाली, कालांवाली व भटठू रेलवे स्टेशन को भी अमृत स्टेशन प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है।

इससे पहले नरवाना व सिरसा रेलवे स्टेशन अमृत स्टेशन के तहत आ चुकी है। इस प्रकार से लोकसभा क्षेत्र में 5 रेलवे अमृत स्टेशन के तहत आ चुके हैं। सांसद ने कहा कि हिसार कोटा एक्सप्रेस वे का विस्तार होने से क्षेत्र के खाटू श्याम जी के भक्तों के साथ-साथ विशेषकर युवाओं को इसका अधिक लाभ पहुंचेगा। चूंकि कोटा कोचिंग हब के रूप में जाना जाता है, इसलिए यहां के विद्यार्थियों को भी विभिन्न विषयों में कोचिंग लेने का अवसर मिलेगा।