logo

Sirsa News सड़कों के निर्माण, पार्कों के सौंदर्यकरण व स्ट्रीट लाइट लगाने पर खर्च होंगे 22 करोड़

विधायक गोपाल कांडा ने मुख्यमंत्री के समक्ष रखी थी मांग
 
s
WhatsApp Group Join Now
विधायक गोपाल कांडा और गोबिंद कांडा ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का जताया आभार
 

सिरसा।
शहर की सड़कों के निर्माण, पार्कों के सौंदर्यकरण व स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए बीजेपी सरकार की ओर से 22 करोड़ रूपये की राशि जारी की गई है। शहर के अलग-अलग वार्डों में पार्कों के सौंदर्यकरण, स्ट्रीट लाइट लगाने व सड़कों के निर्माण पर यह राशि खर्च होगी। इसी के साथ बकरियांवाली स्थित कचरा प्रबंधन प्लांट में चार दीवारी व अन्य कार्यों पर भी एक करोड़ से ज्यादा की राशि खर्च होगी
d
। विधायक गोपाल कांडा ने सिरसा शहर में विकास कार्य करवाने के लिए ग्रांट जारी करने की मांग रखी थी। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विधायक कांडा की मांग पर यह स्पैशल ग्रांट जारी है। विधायक गोपाल कांडा ने 22 करोड़ की राशि जारी करने पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का आभार जताया है। यह जानकारी वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने दी। उन्होंने बताया कि सिरसा विधानसभा क्षेत्र के सभी वार्डों व गांवों में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। लोगों की मांग पर सड़कों का निर्माण हो, पार्कों का सौंदर्यकरण हो या अन्य कार्य, सभी के लिए विधायक गोपाल कांडा डिमांड सरकार के समक्ष रखते हैं। उनकी मांग पर सरकार की ओर से राशि जारी की जाती है और कार्य करवाए जा रहे हैं। 
कांडा ने बताया कि विधायक गोपाल कांडा की ओर से बकरियांवाली स्थित कचरा प्रबंधन प्लांट की चारदीवारी करवाने व प्लांट में कचरा प्रबंधन से सम्बंधित अन्य कार्य करने के लिए डिमांड रखी थी। चारदीवारी की मांग लोगों द्वारा प्रमुखता से उठाई जा रही है, ताकि कचरा न फैले और लोगों को समस्याओं का सामना न करना पड़े। सरकार ने इस मांग को मानते हुए चार दीवारी बनाने व अन्य कार्यों के लिए करीब एक करोड़ 29 लाख रूपये की राशि जारी कर दी है। वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने बताया कि शहर के अलग-अलग बाजारों में सड़कों व फुटपाथ के निर्माण के लिए भी 10 करोड़ 7 हजार रूपये की राशि जारी की गई है। वार्ड नंबर 25 में पार्क के सौंदर्यकरण व लाइट लगाने पर करीब 48 लाख रूपये, वार्ड 13 स्थित डीसी पार्क व भादरा तालाब पार्क था आंगनवाड़ी केन्द्र में जल संचयन प्रणाली स्थापित करने व वार्ड 9 के देवीलाल पार्क में जल संचयन प्रणाली स्थापित करने पर 38 लाख रूपये की राशि खर्च की जाएगी। इससे बरसाती सीजन में पार्क में पानी एकत्रित नहीं होगा और लोगों को परेशानियां नहीं झेलनी पड़ेंगी। गोबिंद कांडा ने बताया कि शहर को रात्रि के समय जगमग रोशन रखने के लिए स्ट्रीट लगाने का कार्य किया जाएगा। इस पर भी 45 लाख 81 हजार रूपये खर्च किए जाएंगे। इसी के साथ वार्ड 7 में पार्क के सौंदर्यकरण व पार्क में लाइट लगाने पर करीब 47 लाख 88 हजार रूपये खर्च किए जाएंगे। 
s
लघु सचिवालय स्थित शहीद स्मारक के नवनिर्माण व लघु सचिवालय स्थित स्वतंत्रता सेनानी स्मारक के नवनिर्माण पर करीब 87 लाख 53 हजार रूपये की राशि खर्च की जाएगी। कांडा ने बताया कि बी व सी ब्लाक स्थित पार्कों में ओपन जिम स्थापित करने पर 4 लाख 84 हजार रूपये, वार्ड 17 स्थित पार्क में लाइट लगाने पर 47 लाख 88 हजार रूपये, वार्ड 1 से 30 तक ग्रीन बेल्ट के सौंदर्यकरण पर 24 लाख 87 हजार रूपये, पंचायत भवन के निकट पार्क व बाटा कालोनी पार्क के सौंदर्यकरण पर 24 लाख 51 हजार रूपये, हुडा सेक्टर 20 के पार्ट 2 के तीन पार्कों के सौंदर्यकरण पर 30 लाख 41 हजार रूपये की राशि खर्च की जाएगी। गोबिंद कांडा ने बताया कि वार्ड में स्थित पार्क के सौंदर्यकरण व रंगबिरंगी लाइट लगाने पर 47 लाख 62 हजार रूपये खर्च होंगे। वार्ड 25 में आईपीबी गली निर्माण पर 6.47 लाख रूपये, वार्ड 13 में आईपीबी गली निर्माण पर 9 लाख 95 हजार रूपये, पुराना विवेकानन्द स्कूल वाली गली के निर्माण पर 10 लाख 39 हजार रूपये, वार्ड 2 के पार्क में स्ट्रीट लाइट लगाने व सौंदर्यकरण पर 47 लाख 88 हजार रूपये की राशि खर्च की जाएगी। गोबिंद कांडा ने बताया कि हिसार रोड पर सिटी क्लब के सामने गली के निर्माण पर 11 लाख 16 हजार रूपये, वार्ड 30 में पार्क के सौंदर्यकरण व रंग-बिरंगी लाइट लगाने पर 47 लाख 88 हजार रूपये, जय माता सरस्वती समिति, हिसार रोड पर विकास कार्यों के लिए 3 लाख 8 हजार रूपये, वार्ड 3 के पार्क में सौंदर्यकरण व रंग-बिरंगी लाइट लगाने पर 46 लाख 85 रूपये खर्च किए जाएंगे। 
इसी के साथ बेगू रोड पर सोनी धर्मशाला के साथ वाली गली के निर्माण पर 6 लाख 42 हजार रूपये, वार्ड 1 में गलियों के निर्माण पर 91 लाख 22 हजार रूपये, वार्ड 2 में गलियों के निर्माण पर 1 करोड़ 6 लाख 83 हजार रूपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि ओवरब्रिज से आॅटो मार्केट तक सड़क निर्माण पर 2 करोड़ 28 लाख 63 हजार रूपये की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने बताया कि करीब 22 करोड़ रूपये की लागत से शहर में करीब 27 अलग-अलग कार्य किए जाएंगे। वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने बताया कि सिरसा विधानसभा क्षेत्र के गांव व शहरी इलाके में विकास कार्यों के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। मुख्यमंत्री की ओर से विधायक को आश्वासन दिया गया है कि जो भी डिमांड भेजी जाएगी उसपर शीघ्र कार्य करवा दिए जाएंगे।  विधायक गोपाल कांडा और गोबिंद कांडा ने भी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का आभार जताया।