logo

अयोध्या से पहुंचे पीले चावलों का स्वागत करने उमड़े सिरसावासी, 3500 युवा घर घर करेंगे वितरित

 
अयोध्या से पहुंचे पीले चावलों का स्वागत करने उमड़े सिरसावासी, 3500 युवा घर घर करेंगे वितरित
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। 492 सालों की प्रतिक्षा के बाद श्री राम लला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में होगी। इस उपलक्ष्य में राधा कृष्ण मंदिर में शोभायात्रा निकाली गई  और सिरसावासियों को पीले चावल देकर न्यौता दिया गया कि वो अयोध्या में होने वाले ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल हो। शोभायात्रा विभिन्न बाजारों से होकर गुजरी जहां लोगों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। शोभायात्रा में शामिल महिलाएं कलश व भगवा ध्वज लेकर चल रही थी और श्री राम जय राम जय जय राम के जयकारे लगा रही थी।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता जगदीश चोपड़ा ने कहा कि अयोध्या में प्रस्तावित राममंदिर के लिए 22 जनवरी को होने वाला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम अद्भूत होगा, अविस्मणीय होगा, अभूतपूर्व होगा और शताब्दियों तक हिंदुस्तान में स्मरण किया जाता रहेगा।

उन्होंने कहा कि राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सिरसा जिले में होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होकर भगवान राम के प्रति अपने श्रद्धा भाव प्रस्तुत करें। उन्होंने बताया कि सिरसा में अयोध्या से लाए गए अक्षतों (पीले चावलों) को जिले के हर गांव, नगर तक पहुंचाया जाएगा। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के जिलामंत्री गौरव शर्मा ने कहा कि भगवान राम का भव्य मंदिर बन कर तैयार हो चुका है। इस मंदिर का उद्धाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व 4000 संत करेंगे। यह गौरवमयी पल होगा। उन्होंने बताया कि अक्षतों को सिरसा जिले में पहुंचाने का जिला संयोजक का दायित्व उन्हें मिला है।

इसके लिए सिरसा जिले को 32 बस्तियों में और 37 मंडलों में बांटा है। इसके साथ जिले के 300 से अधिक गांवों में ग्राम मंडलियां बनाई गई है जो जन जन तक पीले चावल देंगी। इसके लिए 3500 लोगों की डयूटियां लगाई गई है। जो प्राण प्रतिष्ठा अभियान का पत्रक और पीले चावल भगवान राम का जयघोष करते हुए वितरित करेंगे। एक से 15 जनवरी तक पीले चावल वितरित किए जाएंगे। जिलावासियों को भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर घरों में दीप जलाने व मंदिरों में जाकर भजन कीर्तन करने का आह्वान किया गया है।

इस अवसर पर सुरेंद्र आर्य, राजेंद्र रातुसरिया, नत्थूराम, करमवीर, अमन चौपड़ा, कपिल सोनी, मुकेश मेहता, भारतेंद्र बंसल, कमल, दिनेश सिंघानिया, अजय शेरपुरा, अमित बंसल, पुखराज सिंह चौहान, ललित छिंपा, सुनील सोनी, विनीत सिंघानिया, जोगेंद्र सोनी, विकास जैन  सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।