logo

Traffic Show ने स्कूली बच्चों को दिया यातायात नियमों की पालना का संदेश

Traffic Show gave message to school children to follow traffic rules
 
Traffic Show ने स्कूली बच्चों को दिया यातायात नियमों की पालना का संदेश 


Mhara Hariyana News, Sirsa, सिरसा। जिला यातायात थाना प्रभारी बहादुर सिंह ने कहा कि छोटे बच्चों को कभी भी वाहनों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है। वे मंगलवार को महाराजा अग्रसेन स्कूल में विद्यार्थियों को यातायात नियमों की पालना के संदर्भ में आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे।

थाना यातायात प्रभारी बहादुर सिंह ने कहा कि दोपहिया वाहनों का इस्तेमाल करने वालों को सदैव अपने सिर की सुरक्षा के लिहाज से हैल्मेट एवं चौपहिया वाहनों को सीट बेल्ट का इस्तेमाल करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि देश में होने वाली अधिकांश वाहनों की दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों का वास्तविक कारण यही है कि हम यातायात नियमों की पूरी तरह से पालना नहीं करते। उन्होंने बच्चों को समझाया कि जीवन में रेड लाइट क्रॉसिंग एवं रेलवे लाइन को क्रॉस करना बेहद गंभीर है और इसे करने से सदैव बचना चाहिए क्योंकि इससे हादसा होने की संभावना प्रबल रहती है।

जिला यातायात प्रभारी ने कहा कि वर्तमान समय में सरकार ने यातायात नियमों की पालना करवाने के लिए अनेक सख्त नियम बनाए हैं जिसकी पालना से ही जीवन सुरक्षित रह सकता है। उन्होंने स्कूली बच्चों से अपने मित्रों, परिवार व रिश्तेदारों को भी यातायात नियमों की पालना करने का आह्वान किया।

]

स्कूली बच्चों ने भी उन्हें पूरा भरोसा दिलाया कि वे यातायात नियमों की पूर्ण पालना करके अपने व अन्य के जीवन को सुरक्षित रखेंगे। इससे पूर्व उनका स्कूल पहुंचने पर स्कूल प्रबंधन समिति की ओर से कोषाध्यक्ष सुनील सर्राफ, प्राचार्या जपनीत कौर, उपप्राचार्या शिवा गुप्ता ने अभिनंदन किया और उनके विद्यार्थियों को यातायात नियमों की अहम जानकारी देने के लिए उनका आभार व्यक्त करते हुए उन्हें स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन राजकुमार शर्मा ने किया।