logo

रामोत्सव रिपोर्टिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित

 
रामोत्सव रिपोर्टिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। विश्व संवाद केंद्र, हरियाणा द्वारा अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में 21-22 जनवरी को सिरसा में हुए विभिन्न धार्मिक आयोजनों तथा अनुष्ठानों की रामोत्सव रिपोर्टिंग प्रतियोगिता के परिणामों की सोमवार को घोषणा की गई और विजेताओं को पुरस्कृत करने के लिए चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के सीवी रमन भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सिविल कांट्रेक्टर कृष्ण अग्रवाल ने की। मंच संचालन पीयूष ने किया, जबकि परिणामों की घोषणा सीए कमल कुमार ने की। जिला प्रचारक कमल ने बताया कि पांचों श्रेणियों सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफर, सर्वश्रेष्ठ विडियो मेकिंग-एक मिनट, सर्वश्रेष्ठ न्यूज पेपर रिपोर्ट 150 से 200 शब्द, सर्वश्रेष्ठ न्यूज रिपोर्टिंग/बलॉगिंग 3-5 मिनट, सर्वश्रेष्ठ सोशल मीडिया पोस्ट में तीन-तीन प्रतिभागी चयनित किए गए।

रामोत्सव रिपोर्टिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित

विजेताओं को पुनीत छाबड़ा, मैक्सस प्लाजा, जीरकपुर के सौजन्य से प्रथम को 1100 रुपए, द्वितीय को 750 रुपए और तीसरे स्थान पर रहने वाले को 500 रुपए का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद सोशल मीडिया का सकारात्मक उपयोग विषय पर गोष्ठी भी आयोजित की गई, जिसमें डा. अमित सांगवान ने मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत की और अपने विचार रखे। उन्होंने बताया कि वर्तमान में सोशल मीडिया कई व्यवसायियों के लिये व्यवसाय के एक अच्छे साधन के रूप में कार्य कर रहा है। सोशल मीडिया के साथ ही कई प्रकार के रोजगार भी पैदा हुए हैं

वर्तमान में आम नागरिकों के बीच जागरूकता फैलाने के लिये सोशल मीडिया का प्रयोग काफी व्यापक स्तर पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का अगर हम सकारात्मक उपयोग करते हैं तो इसके परिणाम सार्थक होंगे। अगर इसकी अधिकता होगी तो इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। सोशल मीडिया के आने से बेशक लोग तकनीक से जुड़े हैं पर इसके जरूरत से ज्यादा अधिक उपयोग से कहीं न कहीं मानसिक शांति खो सी गई है। अधिकतर लोग सोशल मीडिया पर ही अधिक समय देने लगे हैं, जो ठीक नहीं है। जिला प्रचार प्रमुख पविकांत ने सभी का धन्यवाद किया।