logo
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमित शाह से की मुलाकात, क्या अपनी पार्टी का बीजेपी में करेंगे विलय?
पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की.
 
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमित शाह से की मुलाकात, क्या अपनी पार्टी का बीजेपी में करेंगे विलय?

Mhara Hariyana News

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. गृह मंत्री से तकरीबन पौन घंटे की मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह बाहर निकले. अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) के बीजेपी (BJP) में विलय के सवाल को नकारते हुए उन्होंने कहा कि ये सिर्फ अटकलें हैं.

अमरिंदर सिंह ने इससे पहले बीती 30 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से भी मुलाकात की थी. इस बारे में उन्होंने ट्विटर पर कहा था कि उन्होंने पीएम के साथ पंजाब से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की. पंजाब से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और राज्य और देश की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लिया, जो हम दोनों के लिए हमेशा सर्वोपरि रहा है और रहेगा." 

पीएलसी का बीजेपी में विलय करने की थी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लगभग दो हफ्ते बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. चर्चाएं चल रही थीं कि अमरिंदर सिंह अपनी नवगठित पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) का बीजेपी के साथ विलय कर सकते हैं. हालांकि गृह मंत्री से मुलाकात के बाद उन्होंने इन चर्चाओं को नकार दिया है.
बीजेपी के साथ लड़ा था चुनाव

अमरिंदर सिंह ने 2002-2007 और फिर 2017-2021 के दौरान करीब नौ वर्षों तक पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था. पिछले साल सितंबर में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और बाद में अपनी नई पार्टी पीएलसी (PLC) बनाई थी. पंजाब विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी (BJP) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. हालांकि, गठबंधन ने चुनावों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) अपनी सीट भी नहीं बचा पाए थे. पहली बार राज्य में आम आदमी पार्टी (AAP) सत्ता में आई थी.