logo
Gehlot vs Pilot : कांग्रेस अध्‍यक्ष बनना है तो छोड़ना पड़ेगा सीएम पद.....
Sachin Pilot Vs Ashok Gehlot: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर बड़ा बयान दिया है.
 
Sachin Pilot Vs Ashok Gehlot

Mhara Hariyana News:
Congress President Election: राजस्थान (Rajasthan) के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) पद को लेकर बड़ा बयान दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव (Congress President Election) करीब है और इसके लिए संभावित उम्मीदवारों में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का नाम भी सामने आया है. सचिन पायलट ने मीडिया से कहा है कि कांग्रेस में कोई भी व्यक्ति दो पदों पर नहीं रह सकता है.

सचिन पायलट को राजस्थान का सीएम बनाने की मांग उनके समर्थक लंबे समय से करते आ रहे हैं. ऐसा न करने पर वे पार्टी में बगावत करने के संकेत भी दे चुके हैं. दो साल पहले अंदरूनी कलह के कारण सचिन पायलट को डिप्टी सीएम का पद छोड़ना पड़ा था. पायलट गुट के सूत्रों का कहना है कि दो साल का इंतजार खत्म होने वाला है जब सचिन पायलट राज्य के सीएम बनेंगे. पार्टी के नेताओं के मुताबिक, पायलट जल्द ही राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की भारत जोड़ो पदयात्रा में भी दिखाई देंगे.

राहुल नहीं माने तो अशोक गहलोत लड़ेंगे चुनाव!

वहीं, कांग्रेस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अशोक गहलोत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए राहुंल गांधी को मनाने की आखिरी कोशिश करेंगे, अगर राहुल नहीं माने तो गहलोत नामांकन दाखिल करेंगे. सूत्रों ने यह भी बताया कि गहलोत ने यह भी शर्त रखी है कि उनके अध्यक्ष बनने पर सचिन पायलट को सीएम न बनाया जाए, बल्कि राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष सीपी जोशी को मुख्यमंत्री बनाया जाए.

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए कई संभावित उम्मीदवार

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कई संभावित उम्मीदवारों के नाम सामने आ रहे हैं. सूत्रों के हवाले से यह भी जानकारी है कि कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है. इसी के चलते उन्होंने एक दिन पहले दिल्ली में दस जनपथ पर सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. शशि थरूर से मुलाकात पर सोनिया गांधी ने कहा था कि अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए हर कोई स्वतंत्र है. वहीं, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी कल दस जनपथ पर सोनिया गांधी से मुलाकात की. वह भारत जोड़ो यात्रा से सीधे दिल्ली पहुंचे थे.