logo

… क्या हम भी काटेंगे? केंद्र नहीं दे रहा फंड, नहीं मांगेंगे भीख- ममता ने BJP को बताया ‘बाहरी

… Shall we bite too? Center is not giving funds, will not beg - Mamata told BJP 'outsiders'
 
… क्या हम भी काटेंगे? केंद्र नहीं दे रहा फंड, नहीं मांगेंगे भीख- ममता ने BJP को बताया ‘बाहरी


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीने केंद्र सरकार के खिलाफ हुंकार लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार फंड नहीं दे रही है, लेकिन राज्य सरकार भीख नहीं मांगेंगे. राज्य से केंद्र सरकार कर संग्रह कर ले जा रही है. यदि केंद्र सरकार फंड नहीं देगी, तो हम देख लेंगे. उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार फंड नहीं देगी, तो हम देंगे. ममता बनर्जी ने अलीपुरद्वार में प्रशासनिक सभा की. ममता बनर्जी ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना तंज कसते हुए कहा कि क्या कुत्ता के काटने पर हम भी काटेंगे? उन्होंने बीजेपी को बाहरी बताते हुए कहा कि जो हमसे टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा.


उन्होंने कहा कि सभी में केवल उनका ही चेहरा रहता है. राशन से लेकर सभी जगह एक ही चेहरा दिखता है. यदि सभी जगह एक की चेहरा दिखता है, तो फिर मरने के बाद भी वही चेहरा दिखे.

केंद्र सरकार ने बंद कर दिया है सभी फंड, नहीं मांगेंगे भीख
ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार सभी फंड बंद कर दिया है. 6000 करोड़ रुपये राज्य सरकार पा रही है. राज्य सरकार 40 लाख जॉब कार्ड दिये हैं. 100 दिन काम करवाए हैं, नहीं देंगे. यह उनका पैसा नहीं है. राज्य सरकार कर संग्रह नहीं करता है. कर संग्रह केंद्र सरकार करता है. राज्य सरकार 60 फीसदी पाता है. यहां इनकम टैक्स और कस्टम टैक्स लिया जाता है और रेड किया जाता है. सभी पैसा केंद्र सरकार ले जा रहा है और पैसा नहीं दे रहा है. ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें भिक्षा नहीं चाहिए. केंद्र सरकार से भिक्षा नहीं मांगेंगे. यदि भिक्षा मांगना होगा, तो राज्य के लोगों से मांगेंगे.

बार काउंसिल की टीम आने पर ममता बनर्जी ने कसा तंज
उन्होंने कहा कि राज्य में एक चॉकलेट बम फटने पर भी केंद्र से टीम भेज देती है. हाईकोर्ट में झमेला हुआ, तो बार काउंसिल की टीम आ गई. यदि कलकत्ता हाईकोर्ट में कोई विवाद हुआ है, तो इसका समाधान मुख्य न्यायाधीश करेंगे. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ होने पर कोई टीम नहीं जाती है. उन्होंने कहा कि बंगाल में कुछ भी होता है, तो सेंट्रल टीम आ जाती है. चुनाव के समय वादा किया जाता है, लेकिन उसे पूरा नहीं किया जाता है. उन्होंने कहा कि उत्तर बंगाल में पर्यटन का विकास किया गया है.