logo

राजस्थान में इतिहास रच सकती है कांग्रेस, हाईकमान की बड़े नेताओं पर नजर

 
ं
WhatsApp Group Join Now

Rajasthan Election Result: पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि राजस्थान में कांग्रेस लगभग बहुमत के करीब पहुंच रही है। ऐसे में पार्टी ने राजस्थान में सरकार बनाने के लिए खास प्लान बनाया है।

Rajasthan Election Result: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम आने में अभी पांच दिन शेष हैं, लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में फिर वापसी के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है। पार्टी पदाधिकारियों की अभी इस संबंध में बैठक नहीं हुई है, लेकिन पार्टी के वॉर रूम में प्रत्याशी और जिलों के नेताओं से सीटों को लेकर आकलन किया जा रहा है। मतदान समाप्ति के तत्काल बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी वॉर रूम पहंचे थे और प्रदेश में हुए मतदान का फीडबैक लिया था।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का आकलन है कि प्रदेश में कांग्रेस की महिलाओं को लेकर आई योजनाओं और ओपीएस की वजह से करीब पन्द्रह लाख पार्टी को अधिक वोट मिले हैं। इससे कम-हार वाली सीटों पर भी पार्टी की स्थिति में सुधार आया है। इनका मानना है कि कांग्रेस लगभग बहुमत के करीब पहुंच रही है।

इन पर भी नजर
कांग्रेस नेताओं ने निर्दलीय और अन्य दलों के नेताओं की आने वाली सीटों का भी फीडबैक लिया है। इनका मानना है कि 20 से अधिक सीटें इनको मिल सकती है। इनमें कई कांग्रेस नेताओं के निर्दलीय चुनाव जीतने की भी उम्मीद है। पार्टी ने अभी से अपने आधा दर्जन से अधिक सीटों के अपने मजबूत निर्दलीयों को टटोलना भी शुरू कर दिया है। कांग्रेस की नजर भाजपा के बागियों पर भी है, जिनकी स्थिति जीतने की बन रही है। हर सीट के हिसाब से तैयारी कर ली गई है। राजस्थान विधानसभा चुनाव का परिणाम 3 दिसंबर को आएगा।