logo

कांग्रेस किसान आंदोलन का समर्थन करती है : कुमारी सैलजा

सरकार अपना वायदा पूरा करते हुए जल्द से जल्द लागू करें एमएसपी

 
 
s
WhatsApp Group Join Now



चंडीगढ़, 11 फरवरी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं उत्तराखंड की प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि अपनी मांगो को लेकर दिल्ली कूच करने जा रहे किसानों की आवाज दबाने के लिए अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट सेवाएं तीन दिनों के लिए बंद कर दी गई हैं। प्रदेश सरकार अपनी मनमानी के साथ ही तानाशाही पर उतर आई है। किसानों को न्याय नहीं मिल रहा। किसानों को मजबूरन यह कदम उठाना पड़ रहा है, सरकार को अपने वायदे को पूरा करते हुए जल्द से जल्द एमएसपी लागू करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांगे्रस किसान आंदोलन का समर्थन करती है।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि पिछले तीन साल पहले लंबा आंदोलन चला जिसमें 750 से ज्यादा किसानों ने शहादत दी थी। उन्होंने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है, किसानों के साथ कोई भी गद्दारी नहीं करता, जिसने भी की उसको नर्क में भी जगह नहीं मिलती। किसानों को इसका बाजार भाव का उचित मुआवजा मिलना चाहिए। इसको लेकर केंद्र सरकार को पॉलिसी बनानी चाहिए। मोदी सरकार झूठे वायदे कर जनता को गुमराह करती है, सरकार जुमलों कर किसानों के साथ धोखा करती है। उन्होंने कहा कि सरकार जब किसानों की बात सुनने तैयार नहीं है, किसान अपनी बात सुनाने के लिए दिल्ली जाना चाहता है तो उसे रोकने के लिए पूरा सरकारी अमला लगा दिया जाता है। फिर किस मुंह से भाजपा स्वयं को किसान हितेषी कहती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसान आंदोलन का समर्थन करती है और किसान के साथ खड़ी है। मोदी सरकार को उनका वायदा दिल्ली में पहुंचकर किसान याद दिलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने एमएसपी को लेकर पहले भी कमेटी का गठन किया था पर आज तक कोई नतीजा सामने नहीं आया। सरकार कमेटी का गठन कर किसानों को गुमराह करती आई है और अब भी कमेटी गठन की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों की एमएसपी की मांग जल्द से जल्द पूरी होनी चाहिए। किसानों को न्याय मिलना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं बंद होने से जनता को नुकसान उठाना पड़ेगा, इसकी भरपाई कौन करेगा।