logo

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 40 दिनों की पैरोल मिलनी तय, परंतु सिरसा आने पर सस्पेंस

25 जनवरी को डेरा सच्चा सौदा के दूसरे गुरु शाह सतनाम जी महाराज के अवतार दिवस पर भंडारा मनाया जाएगा, डेरा प्रमुख भी आ सकते हैं सिरसा
 
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 40 दिनों की पैरोल मिलनी तय, परंतु सिरसा आने पर सस्पेंस

Mhara Hariyana News, Sirsa।

 सिरसा में स्थित डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में इन दिनों जोरों शोरों से तैयारियां चल रही है। डेरा के दूसरे गुरु शाह सतनाम जी महाराज का 25 जनवरी को अवतार दिवस है। इस अवसर पर आयोजित होने वाले भंडारे में लाखों की संख्या में लोग पहुंचेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार पावन भंडारे पर डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां भी सिरसा आएंगे। हालांकि इस बारे में अभी तक सस्पेंस बरकरार है।


 

जेल मंत्री बोले डेरा प्रमुख ने मांगी है 40 दिनों की पैरोल
हरियाणा के जेल मंत्री रणजीत सिंह ने वीरवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने 40 दिनों की पैरोल मांगी है। उन्होंने सिरसा आने की भी इजाजत मांगी है परंतु यह रेंज के कमीशनर ने तय करना है कि उन्हें आने की अनुमति दी जाए अथवा नहीं। उधर डेरा मुख्यालय में अवतार दिवस पर आयोजित होने वाले भंडारे की तैयारियां चल रही है। चर्चाएं हैं कि डेरा प्रमुख 40 दिनों की पैरोल के दौरान यूपी के बागपत स्थित आश्रम में ही रहेंगे हालांकि 25 जनवरी को वे सिरसा आ सकते हैं। इससे पहले भी डेरा प्रमुख कई बार पैरोल पर आ चुके हैं और इस अवधि के दौरान वे यूपी डेरा में ही रहे थे। वहीं से डेरा प्रमुख ने आनलाइन सत्संग किए। हजारों लोगों को गुरुमंत्र दिया।


करीब साढ़े पांच साल बाद सिरसा आएंगे डेरा प्रमुख
अगर पैरोल अवधि में इस बार डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को सिरसा आने की अनुमति मिलती है तो वे करीब साढ़े पांच सालों के बाद सिरसा आएंगे। डेरा अनुयायी लंबे समय से मांग कर रहे थे कि उनके गुरु को सिरसा आने की अनुमति दी जाए। डेरा अनुयायियों का कहना है कि गुरुजी कानून की पालना करते हैं। वे पैरोल मिलने के बाद निश्चित समय पर वापस लौटे हैं ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार प्रशासन डेरा प्रमुख को एक दिन के लिए सिरसा आने की अनुमति दे सकता है। वहीं डेरा प्रमुख के सिरसा आगमन के बारे में अभी तक डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन कमेटी खुलकर कुछ नहीं बोल रही है। यूपी स्थित बागपत डेरे में भी पूज्य गुरुजी के आगमन की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। यूपी पुलिस प्रशासन को भी डेरा प्रमुख के  पैरोल मिलने के संबंध में जानकारी मिली है।