logo

इंस्टाग्राम पर लाइव आए डेरा प्रमुख, हन्नीप्रीत को लेकर कही ये बड़ी बात

- इंस्टाग्राम के माध्यम से हजारों दर्शकों के सवालों के दिये जबाव
 
;

Mhara Hariyana News, Sirsa

 

सिरसा।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां रविवार रात करीब साढ़े 11 बजे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाइव आए।

उनके साथ उनकी दत्तक पुत्री हन्नीप्रीत इन्सां भी थी।

लंबे समय से साध संगत की डिमांड थी कि पिता पुत्री की जोड़ी कार्यक्रम के दौरान पूज्य गुरुजी ने रूहानियत संबंधित सवालों के जबाव देकर साध संगत की जिज्ञासा शांत की साथ ही बीच बीच में हंसा हंसा कर लोट पोट भी किया।

पूज्य गुरुजी ने कार्यक्रम के दौरान लड्डू का प्रसाद स्वयं भी खाया और पूरी टीम को दिया। इसके साथ ही साध संगत को भी आनलाइन प्रसाद भेजा। 

jj

 


पूज्य गुरुजी ने साध संगत के द्वारा लिख कर भेजे गए अनेक सवालों का जबाव दिया। हन्नीप्रीत इन्सां सवालों को पढ़ रही थी जबकि पूज्य गुरुजी जबाव दे रहे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने लिखकर सवाल पूछा कि हन्नीप्रीत आपके साथ क्यों बेटी है तो गुरुजी ने कहा कि बेटी है हमारी । सबकी बहन है। उन्होंने कहा कि हमें नहीं लगता बाप बेटी बैठे हैं किसी को ऐतराज हो। 


 श्रद्धालुओं ने पिता पुत्री की जोड़ी सलामत रहने की प्रार्थना की तो पूज्य गुरुजी ने कहा कि ये हमारी रूहानी बेटी है, नूरानी बेटी है। उन्होंने कहा कि इसकी भक्ति ज्यादा है। उन्होंने कहा कि हमारे सारे बेटे बेटियां इसको देखकर भक्ति करें और इसके जैसे बने। उन्होंने कहा कि दुनियां ने इसके लिए न जाने क्या क्या बोला, लेकिन इसने अपने गुरु के लिए, अपने पिता के लिए जैसी भक्ति नहीं छोड़ी बल्कि और भी ज्यादा बन गई। 


-----------


बोले गेयर तो हम ट्रैक्टर के भी निकाला करते थे
डेरा प्रमुख ने कहा कि जब वे आठ नौ साल के थे तो ट्रैक्टर चलाते थे। जिटर छोटा हिंदुस्तान ट्रैक्टर चलाते थे। एक बार उसका गेयर अड़ गया। खेत में अकेले थे, उसके बाद खेत से लेकर बेक गेयर में उसे घर लेकर आ गए  थे। बाद में चाबी पाने से उसके गेयर ठीक कर लिये। अब कई लोगों के गेयर खुल गए हैं ताो भगवान उन्हें टाप गेयर में करें। 


----------


भले कामों में बढ़े आगे
पूज्य गुरुजी ने कहा कि डेरा अनुयायी डेरा सच्चा सौदा के कार्यों केा आगे बढ़ाएं। गउओं की सेवा करें। हाइवे पर मोबाइल टायलेट बनवाएं ताकि गंदगी न फैले। अपने घरों पर तिंरगा फहराएं।