logo

हरिद्वार में श्री बाबा तारा जी गंगा घाट पर मां गंगा की आरती शुरू

गोबिंद कांडा ने किया था श्री बाबा तारा जी घाट का लोकार्पण
 
 
s
WhatsApp Group Join Now
श्री तारके श्वरम धाम हरिद्वार को की देखरेख कर रहे हैं स्वामी निर्मल दास महाराज

हरिद्वार/सिरसा, 08 फरवरी। हरिद्वार में में गुजरांवाला भवन के समीप स्थित श्री बाबा तारा जी गंगा  घाट पर श्री तारके श्वरम धाम हरिद्वार के  संत स्वामी निर्मल दास महाराज की देखरेख में मां गंगा की आरती शुरू हो गई है।  

s
गौरतलब हो 29 जनवरी को  सिरसा के  विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री एवं हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा के अनुज वरिष्ठ भाजपा नेता व श्री बाबा तारा जी कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा ने  संत समाज की उपस्थिति में गुजरांवाला भवन के समीप स्थित श्री बाबा तारा जी घाट का लोकापर्ण किया। श्री बाबा ताार जी की स्मृति में घाट का नवीनीकरण और सौंदर्यकरण कराने में गौ गंगा सेवा धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष स्वामी निर्मल दास की अहम भूमिका रही है। घाट का नवीनीकरण होने से श्रद्धालुओं को वहां पर अच्छी सुविधा मिल रही है।  स्वामी निर्मल दास महाराज की देखरेख में श्री बाबा तारा जी घाट पर गंगा आरती शुरू हो चुकी है।  
गौ गंगा सेवा धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष स्वामी निर्मल दास महाराज ने आरती के बाद श्रद्धालुओं को बताया कि   सिरसा में श्री बाबा तारा जी तपोस्थल पर उनका समाधि स्थल है जो श्री तारकेश्वरम धाम के नाम से विख्यात है, जहां पर विश्व कर सबसे ऊंची 108 फुट की खड़ी प्रतिमा है, विशाल शिवालय है और गुफा है जिसमें 12 ज्योर्तिलिंग स्थापित है। उन्होंने कहा कि शिव उपासक श्री बाबा तारा जी का जन्म फाल्गुन की शिवरात्रि पर हुआ था और उनका देवलोकगमन हरिद्वार में 2003 सावन की शिवरात्रि पर हुआ था। यहां पर गंगा तट पर  श्री तारकेश्वरम धाम बनाया गया है।