logo

कर्ण चौटाला के बचाव में उतरे दिग्विजय चौटाला

कहा, बगैर प्रमाण आरोपों की प्रासंगिकता नहीं
 
Jananayak Janata Party
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। जननायक जनता पार्टी के प्रदेश के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने आम आदमी पार्टी द्वारा जिला परिषद सिरसा के चेयरमैन व अपने छोटे भाई कर्ण चौटाला के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर खुलकर बचाव किया। दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि किसी भी व्यक्ति व संगठन को बगैर किसी तथ्य अथवा प्रमाण के ऐसे आरोपों से बचना चाहिए। वे गुरुवार को गांव माधोसिंघाना में चल रही जननायक ग्रामीण कोस्को क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने अपने चाचा व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला पर भी तंज कसते हुए कहा कि वे भी हरियाणा विधानसभा के पटल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर बगैर तथ्य के आरोप लगाते रहे हैं लेकिन कोई प्रमाण नहीं दे पाए, जो एक गलत परंपरा है।

इस दौरान उन्होंने जेजेपी द्वारा खेल व खिलाडिय़ों के प्रोत्साहन के अपने संकल्प को मजबूती देते हुए कहा कि क्रिकेट के बाद आगामी फरवरी में सिरसा में कबड्डी प्रतियोगिता भी आयोजित करवाई जाएगी। उन्होंने ग्रामीण आंचल में जारी कोस्को क्रिकेट प्रतियोगिता के भव्य आयोजन के लिए आयोजकों व ग्रामवासियों का आभार जताते हुए कहा कि जिस मेहनत से ये आयोजन करवाए जा रहे हैं, उस के लिए सभी युवा व पार्टी पदाधिकारी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में 208 टीमें अपना दमखम दिखा रही हैं और खिलाडिय़ों के साथ साथ उनके परिवार व अन्य ग्रामीणों की गिनती की जाए तो करीब 40 हजार लोग सीधे इस प्रतियोगिता से जुड़ते हैं जो नशे के खिलाफ बड़ी चोट है। उन्होंने कहा कि इस क्रिकेट प्रतियोगिता के पीछे मुख्य उद्देश्य चौधरी देवीलाल की सिरसा की उन्नति व खेलों में आगे बढऩे की सोच है। दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि इन खेलों को राजनीति से नहीं जोडऩा चाहिए क्योंकि इस प्रतियोगिता में सभी पार्टियों व सभी वर्गों के युवा जुड़े हुए हैं।

राजनीतिक स्तर पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में तो सिर फुटव्वल है क्योंकि पार्टी संगठन में केवल भूपेंद्र सिंह हुड्डा की गुलाबी गैंग ने कब्जा किया हुआ है। डॉ. अशोक तंवर के आप पार्टी छोडऩे व भाजपा में शामिल होने को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर उन्होंने कहा कि यह उनका निजी मामला है, लेकिन आप पर निशाना लगाते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली व पंजाब की तरह  हरियाणा में आम आदमी का कोई बड़ा चेहरा नहीं है। कांग्रेस द्वारा राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा आयोजन में शामिल न होने के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि राम मंदिर के लिए निमंत्रण मिलना बड़े गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी की कैथोलिक सोच है इसलिए कांग्रेस इस अवसर पर शामिल नहीं होना चाहती। उन्होंने बीजेपी व जेजेपी के संबंधों पर कहा कि दोनों दल आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव गठबंधन में ही लड़ेंगे, शेष दोनों पार्टियों के बड़े नेता इस पर फैसला करेंगे।