logo

महाशिवरात्रि पर श्री बाबा तारा जी कुटिया में उमड़ा आस्था का सैलाब


श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक,  ग्रहण किया भंडारे का प्रसाद
 
d
WhatsApp Group Join Now
सिरसा में बाबा सरसाई नाथ जी के पवित्र नाम पर मेडिकल कॉलेज बनेगा : गोपाल कांडा



सिरसा।  महाशिवरात्रि पर्व श्री बाबा तारा जी कुटिया (श्री तारकेश्वरम धाम) में श्रद्धापूर्वक और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।  विधायक एवम पूर्व गृहराज्यमंत्री गोपाल कांडा, श्री बाबा तारा जी कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा और सिरसा के उपायुक्त आरके सिंह और अन्य परिजनों ने शिवालय में पहुंचकर विधिविधान के साथ जलाभिषेक किया। आज श्री बाबा तारा जी कुटिया में आज श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। 

s

 श्री तारकेश्वर धाम स्थित नंदीश्वर शिवलिंग पर हजारों श्रद्धालुओं ने कतार में लग कर जलाभिषेक किया। उधर विशाल भंडारे में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। कुटिया में 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का प्रबंध किया गया। इस मौके पर श्रीराधा- कृष्ण बने कलाकारों ने शानदार प्रस्तुति देकर मन मोहा। कलाकारों ने शिव तांडव की शानदार प्रस्तुति दी। जिसे सभी श्रद्धालुओं ने सराहा। मुख्य पंडाल में शहनाज़ फोगा बीकानेर फ़ोक आर्टिस्ट ने प्रस्तुति दी। दूर दराज से आए लोगों ने विधायक गोपाल कांडा से मुलाकात की और जनसमस्याएं भी उनके समक्ष रखी।
श्री बाबा तारा जी समाधि परिसर में हवन यज्ञ के बाद विधायक गोपाल कांडा, सरस्वती कांडा, शुभम कांडा, माधव अग्रवाल, गोबिंद कांडा, सरिता कांडा, न्यायाधीश गोबिंद अग्रवाल, धवल कांडा,  धैर्य कांडा, लाभांशी,  संगीता कांडा,  नीरज गर्ग, जलज अग्रवाल आदि   शिवालय में पहुंचें जहां पर  पंडित सुभाष तिवारी, पंडित चंद्रशेखर चौबे,  पंडित शंकरदत्त, पंडित रोहित जोशी ने शिव की पूजा अर्चना करवाई और मंत्रोच्चारण के बीच जलाभिषेक करवाया। सिरसा डीसी आरके सिंह ने सबसे पहले श्री बाबा तारा जी की समाधि पर जाकर शीश नवाया और बाद में शिवालय में पहुंचकर जलाभिषेक किया।  

s

भंडारे मेंं उमड़े श्रद्धालु,  श्रद्धापूर्वक ग्रहण किया बाबा जी के भंडारे का प्रसाद
सत्संग स्थल पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।  जिसे भव्य रूप से सजाया गया। महिलाओं और पुरूषों के लिए अलग अलग व्यवस्था की गई थी। श्रद्धालुओं ने श्रद्धापूर्वक बाबा जी के भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया और कुछ लोगों ने घर के बुजुर्गो के लिए प्रसाद  लिया। भंडारे के लिए ऐसी व्यवस्था की गई थी कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। दूसरी ओर पुलिस के सौ से अधिक जवान सुरक्षा व्यवस्था संभाले हुए थे। भीड़ पर पूरी नजर रखी  जा रही थी। दो स्थानों पर जूताघर बनाया गया था जहां पर सौ से अधिक सेवादार लगे हुए थे। कुटिया के बाहर मेला लगा हुआ था जहां पर विभिन्न प्रकार की दुकानें लगी हुई थी, महिलाओं और बच्चों ने जमकर खरीददारी की तो झूलों का आनंद भी लिया।

गोपाल कांडा ने दी महाशिवरात्रि और अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई
शिव और शक्ति दोनों के वंदन का दिन

सिरसा के विधायक एवम पूर्व गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा ने पत्रकारों से बात करते हुए महाशिवरात्रि पर्व और अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि यह शिव और शक्ति दोनों के वंदन एवम पूजन का दिन है। उन्होंने कहा कि सिरसा में पंडित प्रदीप मिश्रा के मुख से शिव महापुराण कथा का आयोजन हुआ और आज लाखों श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण करने पहुंचे हैं। विधायक गोपाल कांडा ने कहा कि कुछ लोग मेडिकल कॉलेज को लेकर भ्रम फैला रहे हैं। सिरसा में बाबा सरसाई नाथ जी के पवित्र नाम पर मेडिकल कॉलेज बनेगा। उसके लिए टेंडर इत्यादि की औपचारिकताएं पूरी हो रही हैं।