logo

45 दिनों में सांवलिया सेठ का खजाना हुआ लबालब, 11 करोड़ नकद, 30 किलो चांदी व बड़ी मात्रा में सोना चढ़ा

डेढ़ महीने के दौरान 50 लाख भक्तों ने किए सेठ सांवलिया के दर्शन 
 
 
s
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News, Jaipur, जयपुर। भगवान श्रीकृष्ण के अवतार माने जाने वाले सांवलिया सेठ Sawaliya Seth के खजाने से निकले कैश की गिनती पूरी हो गई है। तीन दिनों तक खजाने की गिनती की गई। खजाने से निकले दस करोड़ रुपए से भी ज्यादा नकद, कई किलो चांदी और सोना मिला है। भक्तों ने सांवलिया सेठ के यह चढ़ावा करीब डेढ़ महीने में चढ़ाया है। इससे पहले डेढ़ महीने पहले जो नकदी दानपेटी और खजाने में आई थी, उसे बैंक खातों में जमा करा दिया गया। 

होलिका दहन Holika Dehan के बाद दानपेटियां खोली गई
चित्तौडगढ़ जिले में स्थित सावंलिया सेठ मंदिर में यह गिनती शुक्रवार रात पूरी हुई है। मंदिर प्रबंधन के अनुसार इस बार होलिका दहन Holika Dehan के बाद दानपेटियां खोली गई। सीसीटीवी कैमरों की नजर में पंद्रह से बीस लोगों ने दान पेटियों में आया कैश गिनना शुरु किया। इसकी गिनती तीन चरणों में की गई। तीसरे चरण की गिनती शुक्रवार रात पूरी हो गई। तीन चरणों कि गिनती में दस करोड़, एक लाख, 33 हजार रुपए कैश प्राप्त हुआ। उसके अलावा मनी ऑर्डर से करीब एक करोड़, तेरह लाख और ग्यारह हजार रुपए प्राप्त किए गए। इसके अलावा भक्तों ने मंदिर मंडल और भेंट कक्ष कार्यालय में करीब 849 ग्राम सोना और करीब दस किलो से ज्यादा चांदी अर्पित की है। इसके अलावा 21 किलो चांदी और करीब 164 ग्राम सोना अन्य तरीकों से मंदिर में भेंट किया गया है।

डेढ़ महीने के दौरान 50 लाख भक्तों ने किए सेठ सांवलिया के दर्शन 

यह सारा पैसा और सोना चांदी नियमानुसार सांवलिया सेठ मंदिर प्रबंधन के द्वारा नियमानुसार उनके मंदिर के खातों में जमा कराया जाता है। इससे मंदिर से जुड़े कार्य निष्पादित किए जाते हैं। सांवलिया सेठ Sawaliya Seth देश ही नहीं विदेशों में भी नामी हैं। इन करीब डेढ़ महीने के दौरान करीब पचास लाख से भी ज्यादा भक्तों ने एक अनुमान के अनुसार सेठ सांवलिया के दर्शन किए हैं।
# big news
# rajasthan news
# sanwariya seth temple