logo

श्याम बगीची में धूमधाम से मनाया गया अंतरराष्ट्रीय यज्ञ दिवस

श्री श्याम बगीची हैल्थ चैकअप एवं वैलनेस शिविर का आयोजन
 
क

सिरसा: मोक्षदायिनी मां गंगा धाम ट्रस्ट की ओर रविवार को अनाज मंडी स्थित श्री श्याम बगीची में अंतरराष्ट्रीय यज्ञ दिवस पर ट्रस्ट के सदस्य जनक राज शेरपुरा के नेतृत्व में हवन यज्ञ किया गया।


    शेरपुरा ने बताया कि जगतगुरु त्रिपुरा पीठाधीश्वर चक्रवर्ती यज्ञ सम्राट श्री श्री 1008 हरिओम महाराज के आदेशानुसार पूरे भारत वर्ष में आज अंतरराष्ट्रीय यज्ञ दिवस पर सुबह 7:30 बजे हवन यज्ञ किया गया। इसी कड़ी में सिरसा श्याम बगीची में भी त्रिपुरा सुंदरी की असीम कृपा से अकाल महामारी, प्राकृतिक आपदा से जीवों एवं पर्यावरण की रक्षा हेतु हवन यज्ञ का आयोजन किया गया है।

उन्होंने बताया कि श्याम बगीची के पुजारी शशिकांत शुक्ला ने पूरे विधि विधान से हवन यज्ञ संपन्न करवाया। सभी ने हवन यज्ञ में आहूति डालकर विश्व कल्याण की कामना की। उन्होंने बताया कि इसके अलावा लोगों ने अपने घरों में भी विश्व कल्याण को लेकर हवन यज्ञ किया। इस अवसर पर कृष्ण लाल गर्ग, कमल गोयल, सुषमा रानी, चंपा देवी, जनक राज शेरपुरा, ममता गोयल, ज्योति मेहता, कृष्ण मेहता, नत्थुराम गुसाईआना, ज्योति कागजी, सरोज देवी, वंदना रानी, सुषम कागजी, अंजू रानी, कर्ण बंसल, पुष्पा केडिया, गेशू गोयल, अनिता गुप्ता आदि ने हवन यज्ञ में आहुति डालकर विश्व शांति की कामना की। हवन यज्ञ के समापन पर आरती की गई। सभी श्रद्धालुओं ने हवन कुंड की परिक्रमा करके प्रसाद ग्रहण किया। 



- शिविर में 45 मरीजो के स्वास्थ्य की हुई जांच

a
सिरसा, 17 सितंबर: श्री श्याम बगीची सेवा ट्रस्ट की ओर से श्याम बगीची परिसर में रविवार को हैल्थ चैकअप एवं वैलनेस शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 45 मरीजों की जांच की गई व उन्हें परामर्श दिया गया।      श्याम बगीची के प्रधान पवन गर्ग ने बताया कि आज बगीची परिसर में हैल्थ चैकअप एवं वैलनेस शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि शिविर में सर्टिफाइड न्यूट्रिसनिस्ट टी.के. कोठारी, जय कुमार, शिवांगी लंबोरिया, ज्योति बंसल, दीप्ति गुप्ता, पायल खुराना ने ब्लड शूगर, ब्लड प्रेशर, बॉडी फैट, मसल्स मास, डायबिटिज, थायराइड, मोटापा, डिप्रेशन, एंजायरी, ओसीडी फैटी लीवर व पीसीओडी की जांच निशुल्क जांच की। बाद में सभी मरीजों को उचित परामर्श भी दिया गया। मरीजों को खानपान के बारे में बतया गया कि कैसे हम सही वक्त पर खाना खाकर अपना स्वास्थ्य ठीक रख सकते है। उन्होंने बताया कि जहां तक हो फास्ट फूड खाने से बचना चाहिए। संतुलित आहार लेना चाहिए जिससे स्वास्थ्य अच्छा रहे। बाद में बगीची के प्रधान ने शिविर में सहयोग के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।