logo

बालाजी महाराज के जन्मोत्सव की खुशियों में झूमा सिरसा

सालासर धाम मंदिर में धूमधाम से मनाया गया हनुमान जयंती महोत्सव,  हजारों लोगों ने लिया बालाजी का आशीर्वाद

 
 Balaji Maharaj
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News, Sirsa

सिरसा। श्री बालाजी महाराज के चमत्कार से हजारों नर-नारियों ने साक्षात्कार किया। भक्तिभाव का ऐसा ज्वार उठा कि भक्त निहाल हो गए। वीरवार को श्री सालासर धाम मंदिर में इतनी भीड़ उमड़ी कि तमाम रिकार्ड टूट गए। लोगों को दर्शनों के लिए कई घंटों तक कतार में इंतजार करना पड़ा। यह दैवीय कृपा रही कि सबकुछ निर्विध्र सम्पन्न हुआ और श्रद्धालु दर्शन करके निहाल हुए। देर मध्य रात्रि तक आयोजित जागरण में हजारों की रिकार्ड उपस्थिति दर्ज की गई।

सालासर धाम मंदिर

चैत सुदी पूर्णिमा के मौके पर वीरवार को वैसे तो सुबह से ही श्रद्धालुओं के आने का क्रम शुरू हो गया था और दिनभर कतार लगी रही। लेकिन सांझ ढलते ही दर्शनार्थियों की संख्या में एकाएक बढ़ौतरी हो गई। लोग सपरिवार बालाजी के दर्शनों के लिए उमड़ पड़े। एकबारगी ऐसा प्रतीत होने लगा मानों पूरा सिरसा नगर ही श्री सालासर धाम मंदिर पहुंच गया हों। मंदिर कमेटी द्वारा की गई बेहतरीन व्यवस्था की वजह से किसी श्रद्धालु को दिक्कत नहीं आई। हालांकि उन्हें दर्शनों के लिए कई घंटे कतार में लगकर इंतजार अवश्य करना पड़ा। इसके बावजूद श्रद्धालुओं के माथे पर सिकन की बजाए चेहरे पर अलौकिक तेज नजर आया।

सालासर धाम मंदिर

रात्रि 8 बजे श्री बालाजी महाराज की भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें धर्मपाल शर्मा एंड पार्टी द्वारा बालाजी का गुणगान किया गया। जबकि बालाजी के परम भक्त राजेश गोयल रिंकू  ने मंच संचालन किया। रात्रि लगभग दो बजे तक भजन संध्या चलीं। जिसमें रिकार्ड हजारों लोगों की उपस्थिति दर्ज की गई। मंदिर कमेटी की ओर से श्रद्धालुओं के लिए भोजन प्रसाद की भी व्यवस्था की गई थी। वीरवार को श्री सालासरधाम मंदिर में अद्भूत, अलौकिक, अतुलनीय व अकल्पनीय दृश्य देखने को मिला। बालाजी के दर्शन करके लोग निहाल हो गए।

सालासर धाम मंदिर

------------------

 विधायक गोपाल कांडा ने किया स्वर्णमयी भवन का अनावरण

श्री सालासरधाम मंदिर के प्रधान गोपाल सर्राफ ने बताया कि वीरवार सायं 7 बजे सिरसा के विधायक एवं पूर्व गृहराज्यमंत्री गोपाल कांडा ने सपरिवार स्वर्णमयी भवन का अनावरण किया। इस मौके पर उपायुक्त पार्थ गुप्ता सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने भी बालाजी महाराज की पूजा अर्चना की। रात्रि सवा सात बजे श्री बाबा तारा कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा ने श्री बालाजी महाराज की पावन ज्योति प्रज्जवलित की और भव्य श्रृंगार आरती की। 

------------------

आज सायं होगा संगीतमयी श्री सुंदरकांड पाठ

श्री हनुमान जन्मोत्सव कार्यक्रम के चौथे दिन 7 अप्रैल को बालाजी महाराज की भव्य श्रृंगार आरती सायं साढ़े 6 बजे की जाएगी। जबकि सायं 7 बजे भव्य संगीतमयी श्री सुंदर कांड पाठ का आयोजन होगा। श्री रामदूत सेवा मंडल की ओर से सुंदरकांड पाठ किया जाएगा। इसके बाद रात्रि 9 बजे बालाजी की रसोई प्रसाद का वितरण किया जाएगा।