logo
Asia Cup 2022: अर्शदीप के पिता को उम्मीद भारत जीतेगा वर्ल्ड कप: बोले- ट्रोल करने वालों का मुंह नहीं बंद कर सकता
बोले- ट्रोल करने वालों का मुंह नहीं बंद कर सकता
 
Asia Cup 2022: अर्शदीप के पिता को उम्मीद भारत जीतेगा वर्ल्ड कप: बोले- ट्रोल करने वालों का मुंह नहीं बंद कर सकता

Mhara Hariyana News: 

एशिया कप में अपनी शानदार गेंदबाजी से सबका दिल जीत लेने वाले युवा तेज अर्शदीप सिंह अगले टी-20 वर्ल्ड में खुद के दम पर टीम इंडिया को चैंपियन बना सकते हैं। ऐसा दावा हम नहीं कर रहे। उनके पिता दर्शन सिंह ने भास्कर को दिए इंटरव्यू यह बात कही है। दर्शन ने इसके साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ अर्शदीप के कैच छोड़ने, उनको खालिस्तानी कहे जाने सहित तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी है। आप भी पढ़िए...


अर्शदीप सिंह अपनी मां बलजीत कौर और पिता दर्शन सिंह के साथ।
सवाल- टी-20 वर्ल्ड कप में अर्शदीप का चयन हुआ है और जिस तरह उनका एशिया कप में प्रदर्शन रहा इसको लेकर आप क्या कहेंगे?
जवाब- वर्ल्ड कप में चयन को लेकर मैं बहुत खुश हूं। हमारा बेटा अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने गया तो वहां भी विश्व कप जीत कर आया था और अब ऑस्ट्रेलिया जा रहा है तो वहां से भी ट्रॉफी लेकर ही आएगा। हमें इसकी पूरी उम्मीद है।


सवाल- पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मुकाबले में अर्शदीप ने आसिफ अली का कैच छोड़ा था, उसके बाद उन्हें काफी ट्रोल किया गया, उनके विकिपीडिया पेज को अज्ञात यूजर ने एडिट कर खालिस्तानी भी जोड़ दिया था। इसको लेकर आप क्या कहेंगे?

जवाब- पिता के तौर पर बहुत बुरा लगता है। वह अभी 23 साल का है। मैं ट्रोल्स के मामले में बहुत कुछ कहना नहीं चाहता हूं। आप सभी के मुंह नहीं बंद कर सकते हैं। बिना प्रशंसकों के कोई खेल नहीं होता। खालिस्तान वाली बात पर मुझे कोई बात नहीं करनी है।


अर्शदीप का चयन वर्ल्ड कप के लिए जब टीम इंडिया में हुआ तो वो अपनी फैमली के साथ फिल्म देखने गए थे। ये तस्वीर तभी की है।
सवाल- जब आपलोगों को पता चला कि अर्शदीप का चयन वर्ल्ड कप में हुआ है, तब सबका रिएक्शन कैसा था?
जवाब- हमारे लिए तो बहुत ही इमोशनल पल था। अर्शदीप को तो पता भी नहीं था कि उसका चयन हुआ है। वो प्रैक्टिस करने गया था। फिर मैंने उसे फोन किया और बताया कि तुम वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हो। हमने इसके बाद सेलीब्रेट भी किया। हम पंजाबी फिल्म मेरा ब्याह करा दो भी देखने गए थे।


सवाल- वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेलेगी, 2007 के बाद भारतीय टीम कोई भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है। आपको टीम इंडिया से क्या उम्मीदें हैं?
जवाब- वर्ल्ड कप के सारे मुकाबले हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। चाहे वो पाकिस्तान के साथ हो या फिर ऑस्ट्रेलिया के साथ। मैं तो बस यही चाहता हूं कि हमारी टीम वर्ल्ड कप जीते।

सवाल- अर्शदीप सिर्फ 23 साल के हैं, इतनी कम उम्र में वो इस लेवल तक पहुंचे हैं। आपने उनको क्या समझाया है, उनको कैसे मोटिवेट करते हैं?

जवाब- मेरा अर्शदीप यहां तक ऐसे ही नहीं पहुंचा है। उसके अंदर काफी मैच्योरिटी आई है। वह सब-कुछ बहुत ही पॉजिटिव में लेता है।


सवाल- आपने एशिया कप में कहा था कि वो बाबर आजम का विकेट लेंगे, क्या लगता है इस बार ऐसा होगा?
जवाब- कोई भी बाबर आजम का विकेट ले, लेकिन टीम इंडिया जीतनी चाहिए। चाहे वो बुमराह ले या फिर अर्शदीप।

23 साल के अर्शदीप सिंह वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम के सबसे युवा खिलाड़ी हैं। टीम इंडिया पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।