logo

Asian Cup: मनिका बत्रा की दमदार वापसी, ब्रॉन्ज मेडल जीतकर तोड़े सारे रिकॉर्ड

Asian Cup: Manika Batra's strong comeback, broke all records by winning bronze medal

 
Asian Cup: Manika Batra's strong comeback, broke all records by winning bronze medal

Mhara Hariyana News:
स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने एशियन कप में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. सेमीफाइनल में हार के बाद ब्रॉन्ज मेडल के लिए उनका सामना जापान की हीना हायात से था जहां भारतीय खिलाड़ी ने जीत दर्ज की. 


मनिका बत्रा ने हिना हायाता को इस मेडल मैच में 4-2 से मात दी. उन्होंने 11-6,6-11,11-7,12-10,4-11, 11-2 से यह मुकाबला जीता और भारत के लिए मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी. कॉमनवेल्थ गेम्स की निराशा के बाद यह मनिका की सबसे बड़ी जीत है. (Doordarshan Twitter)


गैर वरीयता प्राप्त मनिका इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बनी थीं. उन्हें सेमीफाइनल में दुनिया की पांचवें नंबर की टेबल टेनिस खिलाड़ी से 8-11 11-7 7-11 6-11 11-8 7-11 (2-4) से हार का सामना करना पड़ा था जिससे उनका गोल्ड जीतने का सपना टूट गया. (Manika Batra Instagram)


विश्व रैंकिंग में 44वें नंबर की मनिका ने क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की अपने से बेहतर रैंकिंग की चेन सू यू को 4-3 से हराया था. वहीं इस टॉप भारतीय खिलाड़ी ने इससे पहले चीन की दुनिया में सातवें नंबर की चेन जिंगटोंग को उलटफेर का शिकार बनाया था. (Manika Batra Instagram)


मनिका एशियन कप के 39 साल के इतिहास में भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रिकॉर्ड अपने नाम सुनिश्चित कर चुकी हैं. इससे पहले 2015 में अचंता शरत कमल और 2019 में जी साथियान छठे स्थान पर रहे थे. इस दो लाख डॉलर इनामी प्रतियोगिता में विश्व रैंकिंग और क्वालिफिकेशन के आधार पर महाद्वीप के पुरुष और महिला वर्ग में चोटी के 16 खिलाड़ी भाग ले रहे थे. (G Sathiyan Instagram)