logo

चयन समिति से हुई छुट्टी, अब IPL में बना इस टीम का कोच, दिलाएगा पहला खिताब!

Discharged from the selection committee, now coach of this team made in IPL, will get first title!

 
चयन समिति से हुई छुट्टी, अब IPL में बना इस टीम का कोच, दिलाएगा पहला खिताब!


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में नई चयन समिति का गठन किया है. समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने अपना पद बरकरार रखा था लेकिन बाकी चार लोगों की छुट्टी कर दी गई थी. इनमें से एक अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी करता दिखाई देगा. भारत के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी को पंजाब किंग्स ने अपना स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. फ्रेंचाइजी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी.


जोशी 2020 में चयन समिति में बतौर चैयरमैन शामिल हुए थे लेकिन इसके बाद चेतन शर्मा की एंट्री हुई और उन्हें चेयरमैन बना दिया गया. जोशी हालांकि समिति में थे. आईसीसी टी20 विश्व कप-2022 के बाद बोर्ड ने नई चयन समिति के लिए आवेदन मांगे थे और फिर जोशी को बाहर जाना पड़ा था.

आईपीएल में वापसी
चयन समिति से निकाले जाने के बाद जोशी को नई नौकरी मिलने में ज्यादा समय नहीं लगा. अब वह आईपीएल में वापसी करेंगे. भारत के लिए 15 टेस्ट और 69 वनडे मैच खेलने वाले जोशी ने 2008 और 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल खेला था. अब एक बार फिर वह इस लीग में दिखेंगे. पंजाब किंग्स ने ट्वीट करते हुए लिखा, “हम इस बात का ऐलान कर काफी खुश हैं कि भारत के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर सुनील जोशी को हमने अपना नया स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है.”

जोशी ने भारत के लिए टेस्ट में 41 विकेट अपने नाम किए.वहीं वनडे में उन्होंने भारत के लिए 69 विकेट लिए.ये हालांकि पहली बार नहीं है जब जोशी पंजाब की टीम के साथ जुड़े हैं. इससे पहले जब अनिल कुंबले टीम के कोच थे तब 2019 में जोशी टीम के सपोर्ट स्टाफ में शामिल थे.