logo

IND vs SL: वनडे में कौन किस पर भारी, जानिए आंकड़ों की पूरी कहानी

IND vs SL: Who is heavy on whom in ODIs, know the full story of the figures
 
IND vs SL: वनडे में कौन किस पर भारी, जानिए आंकड़ों की पूरी कहानी


टी20 सीरीज के बाद भारत और श्रीलंका की टीमें अब आज से वनडे सीरीज में एक दूसरे से टक्कर लेंगी. तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत मंगलवार से गुवाहाटी में हो रही है. टीम इंडिया ने जिस तरह से टी20 सीरीज अपने नाम की थी वो चाहेगी की उससे बेहतर तरह से वनडे सीरीज जीते. टी20 में वनडे की टीम इंडिया में काफी बदलाव है. वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी वापस आए हैं. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी और केएल राहुल के नाम इसमें शामिल हैं. ऐसे में टीम इंडिया मजबूत दिखाई दे रही है.


वहीं श्रीलंकाई टीम ने टी20 सीरीज में टीम इंडिया को अच्छी टक्कर दी थी. दासुन शनाका की कप्तानी वाली ये टीम इस वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया को चुनौती देने का दम रखती है. रोहित की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस श्रीलंकाई टीम को हल्के में नहीं ले सकती क्योंकि ये टीम एशियाई चैंपियन है.

क्या कहते हैं हेड टू हेड आंकड़े
इस सीरीज की शुरुआत से पहले अगर इन दोनों टीमों के बीच अभी तक खेले गए कुल वनडे मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो ये मेजबान भारत के लिए अच्छे दिखाई देते हैं. दोनों टीमों ने अभी तक कुल 162 वनडे मैच खेले हैं. इनमें से भारत के हिस्से 93 मैचों में जीत आई है जबकि श्रीलंकाई टीम 57 बार बाजी मारने में सफल रही है. वहीं 11 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकल सका है और एक मैच टाई रहा था.

वहीं अगर भारत में खेले गए वनडे मुकाबलों की बात की जाए तो भारत ने अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ 36 मैचों में जीत हासिल की है और श्रीलंका में भारत में 12 मुकाबले जीते हैं. इन आंकड़ों की मानें तो भारत का पलड़ा पूरी तरह से एकतरफा भारी है.