logo
INDW vs ENGW, 2nd ODI: कप्तान हरमनप्रीत कौर ने लगाया 5वां शतक, 111 गेंदों में जड़े 143 रन
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत ने अपने करियर का पांचवां शतक जड़ा। उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं।
 
harman

Mhara Hariyana News, New Delhi। Indian woman Criket Team ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में गजब कारनामे किए है। Team India की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 111 गेंदों पर शानदार 143 रन बनाए। उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। भारतीय टीम पहला वनडे जीत चुकी है और दूसरे वनडे में भी जबरदस्त प्रदर्शन टीम का रहा है। Team India Captain हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ गजब की पारी खेलते हुए रिकॉर्डतोड़ शतक ठोक दिया।

उन्होंने नाबाद 143 नाबाद रन बनाए। ये उनके करियर का पांचवां शतक है। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 333 रन बनाए। हरमनप्रीत कौर की ये पारी बहुत ही जबरदस्त रही। मैदान के चारों तरफ हरमनप्रीत कौर ने रन बनाकर England  के गेंदबाजों को बेबस कर दिया।  England के गेंदबाज उनके सामने बेबस नजर आ रहे थे।

 
harmanpreet Kaur का तूफान

साल की शुरूआत Team India Captain  हरमनप्रीत harmanpreet Kaur के लिए अच्छी नहीं रही थी। वो बिल्कुल भी लय में नहीं लग रही थी। अब उन्होंने मोमेंटम प्राप्त कर लिया है। हरमनप्रीत harmanpreet ने अंतिम तीन ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी की। शतक पूरा करते ही हरमनप्रीत ने आखिरी 3 ओवरों में हरमनप्रीत ने 11 गेंदें खेलीं। इन 11 गेंदों में उन्होंने 43 रन बना दिए। आखिरी ओवर में उन्होंने 4 गेंदों पर 6,4,4,4 के रूप में बाउंड्री लगाई।

harmanpreet ने 111 गेंदों का सामना करते हुए कुल 143 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 18 चौके और 4 सिक्स जड़े। भारतीय टीम ने अंतिम पांच ओवरों में कुल 80 रन बनाए। हरमनप्रीत की ये पारी ऐतिहासिक रही। इस बार हरमनप्रीत ने अपना असली रूप इंग्लैंड के गेंदबाजों को दिखाया।

साल 2022 अभी तक शानदार
harmanpreet Kaur  के लिए ये साल वनडे में बहुत अच्छा अभी तक रहा है। 15 इनिंग में वो 750 रन बना चुकी हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 143 रन है। उनका औसत 62.5 और स्ट्राइक रेट 90.25 का रहा है। इस दौरान अभी तक वो 2 शतक और 5 अर्धशतक लगा चुकी हैं। harmanpreet की इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने वनडे में भी अपना दूसरा सर्वाधिक स्कोर बना दिया है।