logo
India vs Australia: अक्षर ने 3 विकेट के साथ मैक्सवेल और टिम डेविड को किया बोल्ड,
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।
 
ind vs aus

Mhara Hariyana News

एक ओवर में दो ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाज लौटे पवेलियन
मैच के दूसरे ओवर में कैमरून ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल पवेलियन लौट गए। विराट कोहली ने शानदार थ्रो से ग्रीन को रन-आउट किया। वहीं, अक्षर पटेल ने ओवर की आखिरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को क्लीन बोल्ड कर दिया।

भारतीय टीम में ऋषभ पंत और जसप्रीत बमुराह की वापसी हुई है। वहीं, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है।

2 घंटे 15 मिनट की देरी से शुरू हुआ मुकाबला
दूसरा टी-20 मैच 7 बजे शुरू होना था, लेकिन गीले आउट-फील्ड के कारण 2 घंटे 15 मिनट तक मैच शुरू नहीं हो पाया। अंपायर ने तीसरी बार मैदान का इंस्पेक्शन किया और बताया कि 8-8 ओवर का मैच होगा और एक गेंदबाज 2 ओवर गेंदबाजी करेगा। वहीं, दो ओवर का पावरप्ले होगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया- एरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, सीन एबॉट, मैथ्यू वेड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, एडम जम्पा, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड।


यह टीम इंडिया के लिए यह करो या मरो का मैच है।अगर आज भारतीय टीम हारी तो सीरीज से हाथ धोना पड़ेगा। जीत मिली तो जश्न का मौका बनेगा। ऐसा जश्न जो हमने पांच साल से नहीं मनाया है। ऑस्ट्रेलिया को भारतीय जमीन पर किसी टी-20 इंटरनेशनल में हराने का कारनामा हमारी टीम ने आखिरी बार 2017 में किया था। तब से ऑस्ट्रेलिया हमें हमारी ही जमीन पर लगातार चार बार हरा चुका है।


इस बार भी ऑस्ट्रेलिया की टीम किन इरादों के साथ आई है यह तो हमने मोहाली में हुए पहले मैच में ही देख लिया था। उस मुकाबले ने कंगारुओं ने ऐसा दमदार काउंटर अटैक किया मानों वे हमें क्रिकेट में नहीं हॉकी में हरा रहे हैं। हॉकी में हम लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलने के आदी हो गए हैं, लेकिन क्रिकेट में हम उनके न सिर्फ बराबर बल्कि कई मायनों में बेहतर भी हो गए हैं। टेस्ट और वनडे में हम कंगारुओं को ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों में पीटते हैं, लेकिन टी-20 मजा किरकिरा कर देता है। ऑस्ट्रेलिया में तो हम उन पर भारी हैं, लेकिन इस फॉर्मेट में वे हमसे हमारे ही घऱ में बेहतर साबित होते जा रहे हैं। मानों उनके खिलाड़ी हमें बता रहे हों कि IPL में खेलकर उन्होंने इस फॉर्मेट में भारत की धरती को अपना लिया है। इतना सब कुछ है मैच में दाव पर। ऐसे में अगर आज हमारी टीम जीतती है तो जश्न मनाना तो बनता है।


पहले मैच में क्या हुआ था यह भी एक बार रिकॉल कर लेते हैं
ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को चार विकेट से हरा दिया था। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस फॉर्मेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करते हुए 4 विकेट पर 208 रन बनाए थे। जवाब में कंगारू टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। कैमरून ग्रीन ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए थे। वहीं, टीम इंडिया के लिए हार्दिक पंड्या ने कमाल की पारी खेली थी। उन्होंने सिर्फ 30 गेंद में 71 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 5 छक्के निकले थे। अक्षर पटेल को छोड़कर तमाम भारतीय गेंदबाज फ्लॉप रहे थे।