logo
Indian world cup team: भारतीय वर्ल्ड कप टीम में 4 खिलाड़ियों की चमत्कारिक एंट्री
भारत ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, भारत को पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है.
 
Indian world cup team

Mhara Hariyana News:

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. रोहित शर्मा की अगुवाई में बेहद ही शक्तिशाली टीम का सेलेक्शन किया गया है. इस टीम में विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं तो वहीं जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज भी फिट होकर स्क्वाड में लौट आए हैं.

इस टीम में ज्यादातर खिलाड़ियों की जगह पक्की थी लेकिन चार खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इस साल की शुरुआत तक शायद टीम में एंट्री के दावेदार भी नहीं थे लेकिन अब वो टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुन लिए गए हैं.


दिनेश कर्तिक ने किया चमत्कार
वर्ल्ड कप टीम में चमत्कारिक एंट्री में पहला नाम दिनेश कार्तिक का है. दाएं हाथ का ये बल्लेबाज 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर था. साथ ही उनका करियर लगभग खत्म मान लिया था. कार्तिक इंग्लैंड में कमेंट्री भी कर रहे थे लेकिन आईपीएल 2022 सीजन ने उनकी किस्मत बदलकर रख दी. कार्तिक ने आईपीएल 2022 में 55 की औसत से 330 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट भी 180 से ज्यादा का रहा और इस दमदार प्रदर्शन के बाद कार्तिक की टीम इंडिया में एंट्री हुई और अब वो टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में चुने गए हैं.

दीपक हुड्डा ने दिखाया दम
दीपक हुड्डा भी ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी टी20 वर्ल्ड कप टीम में चमत्कारिक एंट्री ही मानी जाएगी. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इसी साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू किया. एक मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला जिसमें उन्होंने 21 रन बनाए. इसके बाद हुड्डा आयरलैंड ले जाए गए जहां उन्होंने अपनी तीसरी टी20 पारी में ही शतक ठोक दिया. महज 9 टी20 पारियां खेलने वाला ये खिलाड़ी अब टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना गया है.

अर्शदीप सिंह बने ‘किंग’
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनके बारे में किसी ने नहीं सोचा होगा कि वो टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होंगे. बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 3 महीने पहले जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया और महज 11 मैचों में अर्शदीप ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा दिया. अर्शदीप सिंह भारत के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बनकर उबरे हैं और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह मिली है.


T20 World Cup Team
भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम बेहद ताकतवर

फिर दिखी पंड्या की पावर
हार्दिक पंड्या एक ऐसा नाम हैं जिनका आईपीएल 2022 से पहले भविष्य भी अधर में नजर आ रहा था. बैक इंजरी से जूझ रहा ये खिलाड़ी खराब फिटनेस और बल्लेबाजी की वजह से 2021 वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर था. इसके बाद हार्दिक ने अपनी फिटनेस पर काम किया और आईपीएल में उन्हें गुजरात टाइटंस की कप्तानी मिली. पंड्या ने IPL 2022 में 15 मैचों में 44 से ज्यादा की औसत से 487 रन बनाए और साथ ही उन्होंने 8 विकेट भी हासिल किए. हार्दिक पंड्या ने अपनी टीम को चैंपियन बनाया और इसके बाद इस खिलाड़ी की टीम में वापसी हुई. पंड्या वापसी के साथ ही छा गए और अब वो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के तुरुप के इक्के के तौर पर देखे जा रहे हैं.