logo

PAK Vs ENG Probable Playing XI: फाइनल का दांव, क्या जीतने वाली टीम बदलेंगे बटलर-बाबर

PAK Vs ENG Probable Playing XI: Final bet, will the winning team change Butler-Babar

 
PAK Vs ENG Probable Playing XI: Final bet, will the winning team change Butler-Babar

Mhara Hariyana News:
पाकिस्तान की टीम रविवार को जब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप-2022 के फाइनल में उतरेगी. इस मैच में पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों ही अपनी जान लगा देंगी और जीतने की पूरी कोशिश करेंगी. दोनों टीमें एक-एक बार ये विश्व कप जीत चुकी हैं और अब इस बार जो भी टीम जीतेगी ये उसकी दूसरी खिताबी जीत होगी. ऐसा करते ही वो वेस्टइंडीज की वराबरी कर लेगी जो अभी तक टी20 विश्व कप दो बार जीतने वाली इकलौती टीम है. जीत किसके हिस्से आएगी ये काफी हद तक निर्भर करेगा दोनों टीमों की प्लेइंग-11 पर.


पाकिस्तान ने 2007 में टी20 विश्व कप खेला था और तब टीम इंडिया ने उसे मात दी थी. इसके बाद 2009 में पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंची थी और जीतने में सफल रही थी. इंग्लैंड की टीम ने 2010 में फाइनल जीता था लेकिन 2016 में वो वेस्टइंडीज से हार गई थी.

इंग्लैंड करेगी प्लेइंग-11 में बदलाव
अब सवाल ये है कि इस मैच के लिए प्लेइंग-11 में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. भारत के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव किए थे. डेविड मलान की जगह फिल सॉल्ट को मौका मिला था. तो वहीं मार्क वुड की जगह क्रिस जॉर्डन आए थे. ये दोनों खिलाड़ी चोट के कारण बाहर गए थे. मलान और वुड की चोटें अगर ठीक हो जाती हैं तो इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर इन दोनों को ही प्राथमिकता देंगे. अगर वुड फिट नहीं होते हैं तो जॉर्डन की जगह डेविड विली को भी मौका मिल सकता है. दोनों खिलाड़ियों की चोट के बारे में इंग्लैंड की टीम के कोच मैथ्यू मॉट ने कहा है कि फाइनल से पहले वह इन दोनों की उपलब्धता के विकल्प पर विचार करेंगे.

मॉट ने बीबीसी से कहा, हम इस बारे में विचार करेंगे. सेमीफाइनल के बाद हमारी टीम को काफी कम समय मिला है. हमें यात्रा करनी पड़ी और फिर एक अभ्यास सत्र के बाद मैच के लिए मैदान में उतरना है. उनके पास इससे उबरने के लिए ज्यादा समय नहीं है. मुझे हालांकि उनके ठीक होने की उम्मीद है लेकिन यह निराशाजनक है. वे दोनों हमारे लिए शानदार खिलाड़ी है. पिछले कुछ समय में उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया है.

कैसी होगी पाकिस्तान की प्लेइंग-11
वहीं पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में एकतरफा खेल दिखाया था और न्यूजीलैंड को सात विकेट से मात दी थी. कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में फॉर्म में वापसी की थी और वह इंग्लैंड के लिए खतरा हो सकते हैं. बाबर संभवतः वही 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकते हैं जो न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरे थे. अगर कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं हो जाता तो प्लेइंग-11 में बदलाव की संभावना नहीं है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
इंग्लैंड- जॉस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, डेविड मलान/फिल सॉल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियम लिविंग्सटन, मोईन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन/डेविड विली, आदिल रशीद.