logo
PAK vs SL, Final, Asia Cup 2022: श्री लकां टीम बनी Asia Cup 2022 विजेता
फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाक को 23 रन से हराया
 
sri lanka

Mhara Hariyana News, New Delhi। 
रविवार रात को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला गया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर श्रीलंका Sri lanka को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 6 विकेट खोकर  170 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान pakistan की टीम 147 रन बनाकर आल आउट all out  हो गई। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में ये दूसरा मुकाबला था। श्रीलंका ने इससे पहले जीत हासिल की थी। 

श्रीलंका Sri lanka की जबरदस्त बल्लेबाजी

पाकिस्तानpakistan  के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जो शुरूआत में सही साबित हुआ। हालांकि राजपक्षा Rajapaksa
 ने आखिरी चार ओवर में 50 रन बनाकर श्रीलंका Sri lanka  को अच्चे स्कोर तक पहुंचाया। नसीम शाह Naseem Shah
 ने चार ओवर में 40 रन देकर एक विकेट लिया जबकि हारिस रऊफ ने चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट लिए। श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। इस बीच राजपक्षा एक साइड से टिके हुए थे। उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया।

राजपक्षा ने 45 गेंद में छह चौकों और तीन सिक्स की मदद से नाबाद 71 और वानिंदु हसरंगा ने 21 गेंद में 36 रन बनाए। दोनों के बीच 58 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद चामिका करूणारत्ने और राजपक्षा के बीच 54 रन की साझेदारी हुई। पाकिस्तान की तरफ से स्पिनर शादाब खान ने चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया।
 

बाबर आजम Babar Azam  फिर हुए फेल

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान pakistan की शुरूआत खराब रही। बाबर आजम फिर फेल हुए और 5 रन बनाकर आउट हुए। फखर जमां अपना खाता भी इस बार नहीं खोल पाए। इसके बाद रिजवान और इफ्तिखार के बीच अच्छी साझेदारी हुई और मैच रोमांचक हुआ। इफ्तिखार 32 रनों की शानदार पारी खेली। श्रीलंका के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी इस बार की। हालांकि रिजवान एक तरफ क्रीज पर टिके हुए थे।

अंतिम पांच ओवर में 70 रन चाहिए थे। मोहम्मद नवाज भी इसके बाद 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रिजवान भी 55 रन बनाकर आउट हो गए। दबाव में भी श्रीलंका Sri lanka के गेंदबाजों ने अच्छी गेंद डाली। पाकिस्तान pakistan   के मुख्य बल्लेबाज आसिफ अली asif ali
 भी शून्य रन बनाकर आउट हो गए। पाकिस्तानी बल्लेबाज पूरी तरह दबाव में आ गए थे। हसरंगा ने 17वां ओवर कराया और उन्होंने गेम पलट दिया। उन्होंने तीन विकेट इस ओवर में लेकर पाकिस्तान की कमर तोड़ी। श्रीलंका के लिए मधुसन ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए। अंत में पाकिस्तान pakistan  लक्ष्य से बहुत पीछे रह गया और फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।