logo

‘पेशेवर क्रिकेटर ऐसा नहीं कर सकते’, टीम इंडिया के ‘बहाने’ पर बरसा भारतीय दिग्गज

'Professional cricketers can't do this', Indian veteran lashed out at Team India's 'excuse'

 
‘पेशेवर क्रिकेटर ऐसा नहीं कर सकते’, टीम इंडिया के ‘बहाने’ पर बरसा भारतीय दिग्गज


हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली भारतीय टीम श्रीलंका के हाथों दूसरा टी20 मैच 16 रन से हार गई. इसी के साथ दोनों के बीच सीरीज भी 1-1 से बराबर हो गई है. दूसरे टी20 मैच में भारत की हार की वजह पहले घटिया गेंदबाजी और फिर खराब बल्लेबाजी रही. अर्शदीप सिंह भी भारत की हार की वजह बन गए. उन्होंने इस मुकाबले में कुल 5 नोबॉल फेंकी. इस दौरान उन्होंने नोबॉल फेंकने की हैट्रिक तक लगा दी. सिर्फ अर्शदीप ही नहीं, शिवम मावी ने भी नोबॉल फेंकी, जिस पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर भड़क गए.


गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि बतौर पेशेवर, आप ऐसा नहीं कर सकते. हम अक्सर सुनते हैं कि आज खिलाड़ी कहते हैं कि चीजें हमारे बस में नहीं है, मगर नोबॉल न फेंकना हमारे बस में ही है. आपके गेंद डालने के बाद क्या होता है, बल्लेबाज क्या करता है, यह दूसरी बात है. नोबॉल न डालना बिल्कुल आपके बस में हैं.

लगातार 3 नोबॉल फेंकने का शर्मनाक रिकॉर्ड
श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अर्शदीप टी20 क्रिकेट में लगातार 3 नोबॉल फेंकने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने अपने पहले ओवर में 19 रन दिए थे. दूसरे मुकाबले में अर्शदीप ने सिर्फ 2 ही ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान उन्होंने कुल 37 रन लुटाए. हार्दिक पंड्या ने भी हार के बाद नोबॉल को क्राइम बताया.


टॉप ऑर्डर रहा बुरी तरह फ्लॉप
मुकाबले की बात करें तो भारत जीत के इरादे से दूसरे टी20 मैच में उतरा था. पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 206 रन बना दिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर महज 190 रन ही बना पाई. भारत का टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा. ईशान किशन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी तो 5 रन से ऊपर ही नहीं पहुंच पाए. पंड्या, दीपक हुड्डा का भी बल्ला शांत ही रहा.