logo
Sanju Samson: टी-20 वर्ल्डकप में नहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाएं गए इंडिया-ए टीम के कप्तान
अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है.
 
अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है.

Mhara Hariyana News: नई दिल्ली: टीम में कई अनुभवी और युवा प्लेयर्स को जगह मिली है लेकिन, एक ऐसा अनुभवी खिलाड़ी भी है जिसे सिलेक्टर्स ने टीम में शामिल नहीं किया है. दरअसल, विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और उनके फैंस को T20 वर्ल्ड कप की टीम में होने की उम्मीद थी लेकिन, ऐसा नहीं हुआ. इसको लेकर केरल में जमकर विरोध भी हुआ. इस बीच फैंस की नाराजगी को दूर करने के लिए बीसीसीआई ने एक बड़ा कदम उठाया है.


बीसीसीआई ने संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम का कप्तान घोषित किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में बीसीसीआई ने उन खिलाड़ियों को चुना है जो वर्ल्ड कप 2022 टीम के लिए दावेदार थे लेकिन, उन्हें ऐसा मौका नहीं मिला। इन खिलाड़ियों में संजू सैमसंग के अलावा पृथ्वी शॉ, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक जैसे प्लेयर शामिल हैं. यदि ये प्लेयर न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वे सेलेक्टर्स का ध्यान उनकी तरफ जरूर आकर्षित करेंगे जिससे उन्हें आगे मौका मिल सके.

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंडिया ए टीम
ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी,पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर , उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगद बावा.


बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ अनाधिकारिक वनडे सीरीज के तीन मुकाबले चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 22 सितंबर को खेला जाएगा, दूसरा 25 और तीसरा 27 सितंबर को खेला जाएगा

ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भी नहीं मिला मौका
बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. हालांकि इसमें भी संजू सैमसन को मौका नहीं दिया गया है. फैंस को उम्मीद है कि संजू सैमसन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चांस मिलेगा। यदि संजू सैमसन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते है तो चयनकर्ताओं को वह जरुरु प्रभावित कर सकते है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है.