logo

शुभमन गिल का बल्ला फिर जोर से गरजा, लगातार दूसरे शतक से लूटी महफिल

Shubman Gill's bat thundered again, looted the gathering with his second consecutive century
 
शुभमन गिल का बल्ला फिर जोर से गरजा, लगातार दूसरे शतक से लूटी महफिल


टीम इंडिया के युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एक और शतक जमा दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शुभमन ने वनडे करियर का तीसरा शतक पूरा किया. गिल ने 87 गेंदों में शतक पूरा किया, जो उनका लगातार दूसरा शतक भी है. तिरुवनंतपुरम में तीन दिन पहले श्रीलंका के खिलाफ दमदार शतक जमाने वाले गिल ने हैदराबाद में 18 जनवरी को कीवी गेंदबाजों के खिलाफ भी वही अंदाज अपनाया और लगातार दूसरा वनडे शतक पूरा किया.


हैदराबाद में जहां कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहे, वहीं शुभमन गिल ने खुद को क्रीज पर बनाए रखा. शुरुआत में खुलकर खेलने में नाकाम रहे गिल ने धीरे-धीरे अपनी रफ्तार बढ़ाई और 52 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उन्हें एक जीवनदान भी मिला, जब कीवी कप्तान और विकेटकीपर टॉम लैथम ने स्टंपिंग का मौका गंवा दिया.


ताबड़तोड़ तीसरा शतक
इसके बाद तो गिल ने और कोई मौका नहीं दिया और बिना किसी परेशानी के गैप हासिल करते हुए सिंगल्स-डबल्स के साथ ही बाउंड्री भी हासिल करते रहे. स्पिनर्स के खिलाफ कदमों का और स्लॉग स्वीप का अच्छा इस्तेमा भी गिल ने किया. 30वें ओवर में मिचेल सैंटनर की दूसरी गेंद पर छक्का जमाकर गिल 93 से 99 पर पहुंचे और फिर अगली ही गेंद पर गिल ने अपना लगातार दूसरा और कुल तीसरा वनडे शतक पूरा किया.

गिल ने 14 चौकों और 2 छक्कों के दम पर सेंचुरी पूरी की. ये गिल का 19 वनडे पारियों में तीसरा शतक है, जो शिखर धवन (17 पारियां) के बाद भारत के लिए सबसे तेज तीसरा वनडे शतक है.