logo
Team IND vs AUS 1st T20: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया, हार्दिक पांड्या की पारी हुई फेल
मंगलवार को मोहाली में आयोजित टी 20 मुकाबले में Australia ने Team India को चार विकेट से मात देकर पहला मुकाबला जीत लिया है।
 
Team IND and AUS 1st T20

Mhara Hariyana News, Chandigarh।  दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया। इस मैच में हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों पर शानदार 71 रन बनाए लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला मैच अपने नाम कर लिया। 

मोहाली में खेले गए मैच में Australia के कप्तान एरोन फिंच Aaron Finch
 ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 19. ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाकर ये मैच जीत लिया। Team India  के लिए इस बार जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे थे। भारतीय टीम के लिए केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। हार्दिक पांड्या Hardik Pandya
 ने नाबाद 71 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भी भारतीय गेंदबाजों की जमकर इस मैच में धुनाई की। ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरून ग्रीन ने अच्छी पारी खेली।

 


 भारतीय बल्लेबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन
Team India की शुरूआत अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा जल्दी 9 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली भी सिर्फ 2 रन ही बना पाए। इसके बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने रनगति को बढ़ाया। दोनों ने अच्छी साझेदारी की। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी हुई। राहुल ने आउट होने से पहले 35 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली। उन्होंने 4 चौके और 3 सिक्स लगाए। सूर्य़कुमार यादव ने भी 25 गेंदों में 2 चौकों और 4 सिक्कस की बदौलत 46 रन बनाए।

बीच के ओवरों में टीम इंडिया ने जल्दी विकेट खोए लेकिन हार्दिक ने इसके बाद अच्छी पारी खेली। अक्षर पटेल 6 और दिनेश कार्तिक 6 पवेलियन लौट गए थ। हार्दिक ने सिर्फ 30 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाए। उन्होंने इस पारी में 5 सिक्स और 7 चौके लगाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन एलिस 30 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं जोश हेजलवुड को दो और कैमरून ग्रीन को एक सफलता मिली।


कैमरून ग्रीन ने खेली जबरदस्त पारी

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी रही। एरोन फिंच और कैमरून ग्रीन ने तेज शुरूआत दिलाई। अक्षर पटेल ने भारत को पहली सफलता दिलाई। एरोन फिंच 13 गेंदों में 22 रन बनाए। इसके बाद कैमरून ग्रीन Cameron Green
और स्टीव स्मिथ Steve Smith
 के बीच जबरदस्त साझेदारी हुई। दोनों ने तेजी से रन बनाए। खासतौर पर कैमरून ग्रीन ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। ग्रीन ने सिर्फ 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। ग्रीन ने 30 गेंदों में 61 रन बनाए। ग्रीन को भी अक्षर पटेल ने ही आउट किया।

एक समय लगा की ऑस्ट्रेलिया ये मैच आसानी से जीत जाएगा लेकिन उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलिया को स्मिथ और मैक्सवेल के रूप में दो लगातार झटके लिए। इसके बाद अक्षर पटेल ने इंग्लिश को पवेलियन की राह दिखाई। इंग्लिश 17 रन बनाकर आउट हुए।

ऑस्ट्रेलिया को अंतिम पांच ओवर में 61 रन चाहिए थे। तीन ओवर में 41 रन ऑस्ट्रेलिया को चाहिए थे और क्रीज पर मैथ्यू वेड और टिम डेविड खड़े थे। इन दोनों ने हर्षल पटेल के 18वें ओवर में तीन सिक्स जड़कर मैच पलट दिया। दोनों ने इस ओवर में 22 रन बना दिए। ऑस्ट्रेलिया को अंतिम 2 ओवरों में 18 रन चाहिए थे और बल्लेबाजों ने आसानी से ये रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।