logo

Tecno Phantom X2 Series: पावरफुल प्रोसेसर के साथ पेश हुई Tecno Phantom की ये सीरीज, जानिए कीमत से लेकर सबकुछ

Tecno Phantom X2 Series: दोनों ही फोन में प्रोसेसर MediaTek Dimensity 9000 5G है. दोनों फोन में अंतर सिर्फ RAM और कैमरा डिपार्टमेंट में हैं. टेक्नो फैंटम एक्स2 फ़ोन को भारत में इस महीने के अंत तक लॉन्च किया जाएगा, जबकि प्रो वेरिएंट अगले साल लॉन्च किया जाएगा.
 
Tecno Phantom X2 Series: पावरफुल प्रोसेसर के साथ पेश हुई Tecno Phantom की ये सीरीज, जानिए कीमत से लेकर सबकुछ

Tecno Phantom X2 Series: Tecno ने अपनी Tecno Phantom X2 Series के अंतर्गत दो नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को ग्राहकों के लिए लॉन्च कर दिया है. इस सीरीज में दो स्मार्टफोन शामिल है- Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro. अहम स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो दोनों ही फोन 120 Hz AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुए हैं. दोनों ही फोन में प्रोसेसर  MediaTek Dimensity 9000 5G है. दोनों फोन में अंतर सिर्फ RAM और कैमरा डिपार्टमेंट में हैं. आइये Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro के दामों से लेकर फीचर्स के बारे में बताते हैं. 

Tecno Phantom X2 Series की कीमत और उपलब्धता
कंपनी ने Tecno Phantom X2 के 8GB+256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत SAR 2699 (लगभग 59,200 रुपए) तय की है. वहीं Phantom X2 Pro की बात करें, तो इस फोन के 12GB+256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत SAR 3,499 (लगभग 76,700 रुपए) है. बता दें कि, Tecno Phantom X2 Series ग्लोबली लॉन्च तो हो गया है पर इसे अभी भारत में आने में समय लगेगा. टेक्नो फैंटम एक्स2 फ़ोन को भारत में इस महीने के अंत तक लॉन्च किया जाएगा, जबकि प्रो वेरिएंट अगले साल लॉन्च किया जाएगा. 

Tecno Phantom X2 Series की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Tecno Phantom X2 Series: पावरफुल प्रोसेसर के साथ पेश हुई Tecno Phantom की ये सीरीज, जानिए कीमत से लेकर सबकुछ
दोनों ही फोन में फीचर्स ऑलमोस्ट एक जैसे ही है. यह फोन Android 12 बेस्ड HiOS 12.0 पर काम करते हैं. दोनों  फोन में एक जैसा डिस्प्ले पैनल दिया गया है. दोनों फोन 6.8 इंच Full HD+Curved Flexible AMOLED डिस्प्ले के साथ आये हैं. डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120 Hz है. साथ में इनमें Corning Gorilla Victus प्रोटेक्शन मिलता है.
दोनों फोन में MediaTek Dimensity 9000 5G प्रोसेसर दिया गया है. लेकिन दोनों फोन में RAM अलग-अलग है. Tecno Phantom X2 में 8GB RAM और 256GB स्टोरेज मिल रही है. वहीं प्रो वेरिएंट में 12GB RAM के साथ 256GB स्टोरेज मिल रही है. फोन के RAM को 5 GB वर्चुअली बढ़ाया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिए कैसी है ये सीरीज?

Tecno Phantom X2 Series की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
टेक्नो फैंटम एक्स2 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इस कैमरा सेटअप में 64MP का RGBW प्राइमरी कैमरा OIS सपोर्ट के साथ आता है. इसके साथ एक कैमरा 13 MP का और दूसरा 2 MP का दिया गया है. प्रो मॉडल में 50 MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. साथ में एक कैमरा 13 MP का और एक 2 MP का दिया गया है. इस फोन में दुनिया का पहला 50 MP पॉप-अप लेंस (Pop-Up Lens) और 13 MP का तीसरा कैमरा दिया गया है.
सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए दोनों की फोन में 32 MP का कैमरा दिया गया है. 

कैसी है इस सीरीज की बैटरी?

टेक्नो फैंटम एक्स2 और प्रो मॉडल दोनों में ही 5160 mAh की बैटरी के साथ आये हैं, जिसके साथ 45W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है.