logo

बाबर की टीम के लिए बुरी खबर! विश्व कप से बाहर हो सकता है पाकिस्तान का स्टार तेज गेंदबाज

 
बाबर की टीम के लिए बुरी खबर! विश्व कप से बाहर हो सकता है पाकिस्तान का स्टार तेज गेंदबाज
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News, New Delhi : Asia Cup हारने के बाद Pakisthani team को एक और झटका लगा है। युवा तेज गेंदबाज Nasim शाह आगामी World Cup से बाहर हो सकते हैं। Nasim को Asia Cup के दौरान कंधे में चोट लगी थी। इस कारण वह क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं। 
World Cup का आयोजन भारत में पांच अक्तूबर से 19 नवंबर तक होगा। Pakisthan की team अपने अभियान की शुरुआत छह अक्तूबर को नीदरलैंड के खिलाफ करेगी।

20 वर्षीय Nasim को भारत के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। Indian पारी के 46वें ओवर के दौरान दाहिने कंधे की मांसपेशियों में चोट लगने के बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे। ESPN क्रिकइन्फो के अनुसार, Pakisthan क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दुबई में Nasim के स्कैन का विश्लेषण किया है, जिससे संकेत मिले हैं कि उन्हें इस साल क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है। ऐसे में वह World Cup से बाहर हो सकते हैं।

Nasim शाह की जगह खेले थे Jaman खान
World Cup के बाद पाकस्तानी team दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए से यह एक अहम सीरीज है और इसमें भी Nasim का खेलना मुश्किल Maanा जा रहा है। पीसीबी अभी भी दूसरे स्कैन के नतीजों का इंतजार कर रहा है। Asia Cup में Nasim शाह की जगह Jaman खान खेले थे, लेकिन वह team को फाइनल में पहुंचाने में सफल नहीं हो पाए थे।

Nasim शाह का करियर
Nasim ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट खेला था। वह 17 टेस्ट मैचों में 51 विकेट ले चुके हैं। वनडे की बात करें तो Nasim को अगस्त 2022 में नीदरलैंड के खिलाफ पहला मुकाबला खेला था। वनडे में 14 मैचों में उनके नाम 32 विकेट हैं। वहीं, Nasim ने पहला टी20 अगस्त 2022 में भारत के खिलाफ दुबई में खेला था। इस फॉर्मेट में उन्होंने 19 मैचों में 15 विकेट हासिल किए हैं।

ऑस्ट्रेलिया को भी लगा झटका
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड चोटिल हो गए। बाएं हाथ में फ्रैक्चर होने के बाद अगले महीने होने वाले World Cup में  हेड की भागीदारी अनिश्चितता में पड़ गई है। शुक्रवार को सेंचुरियन में चौथे वनडे में सातवें ओवर में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी की एक गेंद पर हेड चोटिल हो गए।

उन्हें रिटायर हर्ट होने के लिए मजबूर होना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने मैच के बाद कहा, "यह एक निश्चित फ्रैक्चर है।" ऐसे में हेड का World Cup में खेलना निश्चित नहीं है।