logo

भारतीय टीम को मिलेगा मौसम का साथ, पहला वनडे जीता तो पाकिस्तान को पछाड़ नंबर 1 बनेगा भारत

 
भारतीय टीम को मिलेगा मौसम का साथ, पहला वनडे जीता तो पाकिस्तान को पछाड़ नंबर 1 बनेगा भारत
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News, Mohali : India और australia के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार, 22 सितंबर को हो रहा है। दोनों टीमें मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। 
India के पास वनडे में शीर्ष रैंकिंग वाली टीम बनने का शानदार मौका है। पहला वनडे जीतकर टीम इंडिया बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को पछाड़ देगी और वनडे रैंकिंग के शीर्ष स्थान पर पहुंचेगी।

India के पास इस मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और विराट कोहली सहित उनके कई प्रमुख सितारे नहीं हैं। रोहित की अनुपस्थिति में, केएल राहुल ही Indian टीम का नेतृत्व करेंगे। यह सीरीज श्रेयस अय्यर के लिए विश्व कप से पहले फॉर्म में लौटने का भी मौका है। एशिया कप में शानदार फॉर्म में रहे जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज India की गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे।

दूसरी ओर, australia दक्षिण अफ्रीका से वनडे सीरीज हारने के बाद वापसी करना चाहेगा। पहले दो मैच जीतने के बाद, australiaई टीम लगातार तीन मैचों में 100 से अधिक रनों के अंतर से हार गई। सीरीज के शुरुआती मैच के लिए australiaई टीम को ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल स्टार्क की सेवाएं नहीं मिलेंगी। कलाई में फ्रैक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलने वाले पैट कमिंस वापसी के लिए तैयार हैं।

मोहाली में बारिश की कितनी संभावना है?
शुक्रवार को मोहाली में बारिश की कोई संभावना नहीं है। खेल के लिए हालात अनुकूल होंगे और एक साफ आसमान और तेज धूप वाला दिन मोहाली में टीमों का स्वागत करेगा। तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 13 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, जिससे खिलाड़ियों के लिए यह आरामदायक मौसम होगा। हालांकि, आर्द्रता 80 के उच्च स्तर पर रहेगी। इसलिए, खिलाड़ियों को पूरे मैच के दौरान फिट रहने के लिए हाइड्रेटेड रहने की जरूरत है। सुबह बादल छाए रहेंगे, लेकिन मैच शुरू होने तक आसमान पूरी तरह साफ होगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

India: शुभमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), तिलक वर्मा/वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

australia: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शॉन एबॉट, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेजलवुड, एडम जैम्पा।