logo

जननायक चौधरी देवीलाल ग्रामीण कोस्को क्रिकेट टूर्नामेंट के आगाज का बजा डंका

देश की सबसे बड़ी कॉस्को क्रिकेट टूर्नामेंट , जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय चौटाला करेंगे शुभारंभ

 
z
WhatsApp Group Join Now

जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने की ट्रॉफी लांच

सिरसा। देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की स्मृति में आगामी 2 जनवरी से कॉस्को बॉल ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता के आगाज का डंका पूरे जिले में बजने लगा है। इसी कड़ी में जेजेपी के प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी को चौटाला हाउस में लांच किया।

इस सिलसिले में युवा जेजेपी के जिला प्रेस प्रवक्ता नितिन टांडी ने बताया कि इस टूर्नामेंट में लाखों के नकद पुरस्कार के साथ-साथ अन्य कीमती पुरस्कार दिए जाने का प्रावधान किया गया है जिसे लेकर जिलेभर की सैकड़ों टीमों में इसमें भाग लेने के लिए बेसब्री पाई जा रही है। उन्होंने बताया कि अब से पूर्व कभी भी जिले में इतने वृहद स्तर पर ग्रामीण स्तरीय कोस्को टूर्नामेंट नहीं हुई।

टांडी ने बताया कि लाखों के नकद पुरस्कार व अन्य आकर्षक पुरस्कारों पर आधारित इस प्रतियोगिता में मूल उद्देश्य देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की खेलों के प्रति रूचि को भी जिंदा रखने का क्रम है क्योंकि जेजेपी की स्थापना उन्हीं के सिद्धांतों पर आधारित है। पार्टी राजनीतिक क्षेत्र के साथ-साथ सामाजिक क्षेत्र में भी अपना दायित्व बखूबी निभा रही है और इसी कड़ी में युवाओं को खेलों में शीर्ष पर ले जाने के लिए जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला के मार्गदर्शन में ये बड़ी प्रतियोगिता गांव चौटाला, रिसालियाखेड़ा, खारियां व माधोसिंघाना में आयोजित की जा रही है। प्रवक्ता टांडी के मुताबिक इस वृहद प्रतियोगिता का आगाज जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला द्वारा आगामी 2 जनवरी को गांव रिसालियाखेड़ा में करेंगे।

ये रहेगी खिलाडिय़ों के प्रोत्साहन के लिए पुरस्कारों की व्यवस्था

युवा जेजेपी जिला प्रेस प्रवक्ता नितिन टांडी व पूर्व जेजेपी जिला प्रेस प्रवक्ता तरसेम मिढा ने संयुक्त रूप से बताया कि प्रतियोगिता में न केवल ग्रामीण आंचल से बल्कि शहरों के प्रत्येक वार्डों से भी बड़े पैमाने पर टीमों के पंजीकरण किए जाने के लिए अभी से आवेदन आने लगे हैं। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के आगाज के दौरान अनेक दिग्गज पंजाबी कलाकार भी खिलाडिय़ों के मनोरंजन के लिए अपना कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। आगामी 21 से 23 दिसंबर तक इच्छुक टीमें चौटाला हाउस में पंजीकरण करवा सकते हैं।

दोनों पदाधिकारियों ने बताया कि जेजेपी के प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला के दिशा निर्देशानुसार करवाए जाने वाले इस विशाल क्रिकेट प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार 3 लाख रुपए का दिया जाएगा जबकि दूसरे व तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों को क्रमश: दो लाख व 51 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। प्रतियोगिता में चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को भी 51 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में मैन ऑफ द टूर्नामेंट में बुलेट बाइक, बेस्ट बॉलर व बेस्ट बल्लेबाज को क्रमश: 21-21 हजार का पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं फाइनल मैच में श्रेष्ठ खिलाड़ी को 5100 रुपए का पुरस्कार दिए जाने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में केवल सिरसा जिले की टीमों को ही स्थान दिया जाएगा तथा प्रत्येक ओवर 6-6 ओवरों का खेला जाएगा। प्रतिभागी टीमों को ग्राम सरपंच के लेटरहैड पर आधार कार्ड की कॉपी जमा करवाने के साथ-साथ अन्य सेवा शर्तों की भी अनुपालना करनी होगी।