logo

मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन, क्रिसमस से पहले ओडिशा सरकार का सख्त निर्देश

Apply mask, follow social distancing, strict instructions of Odisha government before Christmas
 
मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन, क्रिसमस से पहले ओडिशा सरकार का सख्त निर्देश
WhatsApp Group Join Now


चीन समेत कुछ देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच ओडिशा सरकार ने एक गाइडलाइन जारी की है. सरकार ने क्रिसमस और नए साल के मौके पर लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने का निर्देश दिया गया है. कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को लेकर हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह निर्देश जारी किया गया. राज्य प्रशासन ने लोगों को भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने और मास्क का इस्तेमाल करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर जांच कराने की सलाह दी है.


बैठक में राज्य सरकार, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र (आरएमआरसी) और आईएलएस (जीवन विज्ञान संस्थान) के स्वास्थ्य विशेषज्ञ शामिल हुए. इसकी अध्यक्षता करते हुए राज्य की स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सचिव शालिनी पंडित ने कहा कि ओडिशा में नवंबर से प्रति दिन 15 से कम नए मामले सामने आने से स्थिति स्थिर बनी हुई है.

अधिकारी ने कहा कि अधिकांश दिन नए मामलों की संख्या 10 से नीचे रही है, जबकि जापान, कोरिया गणराज्य, अमेरिका, फ्रांस, ब्राजील, जर्मनी और चीन जैसे देशों में पिछले दो हफ्तों में मरीजों की संख्या में जबरदस्त वृद्धि दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि राज्य में अभी 54 एक्टिव मरीज हैं और इनमें से कोई भी अस्पताल में भर्ती नहीं है.