logo

T20 World Cup की ब्रेट ली ने चुनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, भारत-पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों को मिली जगह

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ ब्रेट ली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी. उन्होंने इसमें किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को जगह नहीं दी.
 
news

Mhara Hariyana News

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में इंग्लैंड ने खिताब अपने नाम किया. इंग्लैंड फाइनल में पाकिस्तान को हराकर दोबारा टी20 चैंपियन बनी. पूरे ही टूर्नामेंट में इंग्लैंड शानदार लय में दिखाई दी. टीम ने सेमीफाइनल में भारतीय टीम को 10 विकेटों से करारी शिकस्त दी थी. इस वर्ल्ड कप के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ ब्रेट ली ने अपनी प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है. उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में भारत, पाकिस्तान इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ियों को जगह दी है. हैरानी की बात यह है कि उनकी टीम में किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को शामिल नहीं किया.

ब्रेट ने अपने यूट्यूब चैनल के ज़रिए इस प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया. इसमें उन्होंने सबसे पहले इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज़ जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स को बतौर सलामी बल्लेबाज़ चुना. इसके बाद उन्होंने नंबर तीन पर विराट कोहली और चार पर सूर्यकुमार यादव को रखा. वहीं, पांचवें स्थान पर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शतक लगाने वाले ग्लेन फिलप्स को शामिल किया.

चार ऑलराउंडर्स को किया शामिल

ब्रेट ली ने अपनी इस टीम में चार ऑलराउंडर्स को चुना. इसमें सबसे पहले उन्होंने हार्दिक पांड्या और सैम करन को टीम का हिस्सा बनाया. इसके बाद ब्रेट ली ने पाकिस्तान टीम के स्पिनर और उपकप्तान शादाब खान को शामिल किया. वहीं, उन्होंने इंग्लैंड को मोईन अली को भी अपनी टीम का हिस्सा बनाया.

दो मुख्य तेज़ गेंदबाज़ों को किया शामिल

ब्रेट ली ने अपनी इस टीम में मुख्य तेज़ गेंदबाज़ के रूप में पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी और भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह को शामिल किया. शाहीन ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कुल 11 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं अर्शदीप सिंह 10 विकेट लेने में कामयाब रहे.

ब्रेट ली की टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन - जॉस बटलर, एलेक्स हेल्स, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, हार्दिक पांड्या, शादाब खान, आदिल रशीद, सैम करन, शाहीन अफरीदी और अर्शदीप सिंह.