logo

Mahindra Thar का सस्ता वर्जन अगले साल होगा लॉन्च! देखें संभावित कीमत और फीचर्स

Cheaper version of Mahindra Thar will be launched next year! See expected price and features

 
Mahindra Thar का सस्ता वर्जन अगले साल होगा लॉन्च! देखें संभावित कीमत और फीचर्स
WhatsApp Group Join Now


Mahindra Thar: थार लवर्स के लिए है एक खुशखबरी है. आपको जल्द ही महिंद्रा थार का एक नया पावरट्रेन ऑप्शन मिलेगा. इसके साथ ही एक नया वेरिएंट भी मिलेगा. थार 1.5-लीटर डीजल इंजन लाने के लिए तैयार है, जो 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के करेंट लाइन-अप में शामिल होगा. 1.5-लीटर डीजल इंजन के जुड़ने से थार को लोअर टैक्स ब्रैकेट में आने में भी मदद मिलेगी. क्योंकि ये 4 मीटर से कम लंबी है. थार 1.5 डीजल को इस साल नंवबर महीने में महाराष्ट्र के इगतपुरी में एक इवेंट में डीलर्स को दिखाया गया था.


ऑटो वेबसाइट ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस न्यू एंट्री लेवल वेरिएंट थार में 1497 cc इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो महिंद्रा मराजो में भी मिलता है. ये इंजन केवल 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा, जिसमें ऑटोमेटिक का कोई ऑप्शन नहीं होगा. इसके अलावा ये इंजन केवल 2WD के रूप में आएगा और इसमें 4WD सिस्टम नहीं मिलेगा. ये सिस्टम इससे महंगी Thar 2.2 लीटर डीजल पर देखा जाता है.

थार 1.5 डीजल के इंटीरियर के स्पाई शॉट्स से भी साफ पता चलता है कि सेंटर कंसोल पर लो-रेंज गियर लीवर को नए स्टोरेज कंसोल से बदल दिया गया है.

नए 1.5-लीटर डीजल इंजन के अलावा महिंद्रा थार पर 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ 2WD वेरिएंट भी पेश करेगी. 1.5-लीटर डीज़ल 2WD के समान, Thar 2.0 पेट्रोल 2WD केवल 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा.

थार की संभावित शुरूआती कीमत
महिंद्रा ने अब बंद हो चुकी थार एएक्स को जब पेश किया तो 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस एंट्री लेवल के सॉफ्ट टॉप वेरिएंट की कीमत 9.8 लाख रुपये थी. दूसरी ओर 2.2 डीजल मैनुअल और 4WD वाली AX की कीमत 10.2 लाख रुपये थी. 4WD को बंद करने के साथ और एक स्मॉल 1.5-लीटर यूनिट के साथ महिंद्रा स्मॉल इंजन की पेशकश का फायदा उठा सकते हैं. थार 1.5 डीजल 2WD की कीमत लगभग 10-11 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. ये कीमत इसके एंट्री लेवल के वेरिएंट की हो सकती है.

महिंद्रा थार 2 डी अगले साल हो सकती है लॉन्च
रिपोर्टस के मुताबिक, थार 2WD स्मॉल 1.5-लीटर डीजल और 2.0 पेट्रोल के साथ अगले साल यानी 2023 में जनवरी में किसी भी समय बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है. जनवरी के महीने में ही मारुति सुजुकी ऑटो एक्सपो 2023 में फाइव डोर जिम्नी से पर्दा उठाएगी. हालांकि, इस बार महिंद्रा ऑटो एक्सपो में मौजूद नहीं रहेगी.