logo

Corona: देश में घट रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, लेकिन इस बात ने बढ़ाई इंडिया की चिंता

एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना से उबर रही है तो दूसरी तरफ चीन में यह संकट फिर से पैर पसार रहा है. वहां कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन वेरिएंट बीएफ.7 और बीए.5.1.7 के मामले ही आ रहे हैं.
 
Corona: देश में घट रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, लेकिन इस बात ने बढ़ाई इंडिया की चिंता
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News

Corona Virus New Varaint: कोरोना का ग्राफ भारत में तेजी से गिर रहा है. देश के प्रायः सभी राज्यों में पॉजिटिविटी रेट में भारी गिरावट आई है. पर इन सबके बीच पड़ोसी देश चीन में मिले कोरोना के नए वेरिएंट ने भारत ही नहीं पूरी दुनिया की टेंशन बढ़ा दी है. दरअसल, इस नए वेरिएंट ओमिक्रॉन बीएफ.7 का पहला मरीज भारत में भी मिल गया है. नया ओमिक्रॉन वेरिएंट भी काफी संक्रामक माना जा रहा है. इसमें अधिक संचरण क्षमता है.


चीन में फिर बिगड़ रहे हालात

एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना से उबर रही है तो दूसरी तरफ चीन में यह संकट फिर से पैर पसार रहा है. चीनी सरकार को कई शहरों में लॉकडाउन लगाना पड़ा है. वहां कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन वेरिएंट बीएफ.7 और बीए.5.1.7 के मामले ही आ रहे हैं.

भारत में हैं 26 हजार से ज्यादा एक्टिव केस


वहीं अगर भारत में अब तक के संक्रमितों पर नजर डालें तो मौजूदा समय में देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 26,834 हैं, जो देश के कुल पॉजिटिव मामलों का 0.06 प्रतिशत है. भारत की रोजाना पॉजिटिविटी रेट 1.86 प्रतिशत है, जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट वर्तमान में सोमवार को 1.02 प्रतिशत है. सोमवार सुबह पिछले 24 घंटों में कुल 2,060 नए कोरोना केस मिले थे. 

भारत ने वैक्सीन खरीदने से भी किया इनकार

आपको बता दें कि केंद्र सरकार का कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम अब अपने अंतिम चरण में है और भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि वह अब और कोविड-19 टीके नहीं खरीदेगा. सोमवार को इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी. इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्रालय ने टीके के लिए मिले 5000 करोड़ रुपये में से  4,237 करोड़ रुपये वित्त मंत्रालय को वापस कर दिए हैं.