logo

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की तारीफ: रूस से सस्ते दामों में तेल दिलाने के लिए PM Modi ने उठाए साहसिक कदम ​​​​​​​

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बीच भारत को सस्ते दामों पर तेल मिला. इस बात के लिए पीएम मोदी की वित्त मंत्री ने सराहना की.

 
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की तारीफ: रूस से सस्ते दामों में तेल दिलाने के लिए PM Modi ने उठाए साहसिक कदम
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News

देश की वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ करते हुए कहा है कि वो पीएम के साहसिक कदम (Courageous Step) उठाने की प्रशंसा करती हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने साहसिक कदम उठाते हुए देश के लोगों को पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) सस्ते दामों में दिलाया है.

दरअसल रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के बाद दुनिया भर में ईंधन संकट पैदा हो गया और 24 फरवरी से शुरू हुए दोनों देशों के बीच युद्ध के बीच तेल की कीमतों उछाल वैश्विक चिंता का विषय बना हुआ है. ऐसे में पीएम मोदी ने देश को सस्ते दामों में तेल दिलाया है. निर्मला सीतारमण ने एक आंकड़ा साझा करते हुए कहा कि पहले हम रूस से केवल 2 प्रतिशत ही कच्चा तेल आयात करते थे, जो कुछ महीनों में बढ़कर 12 से 13 प्रतिशत हो गया.

रूस से अच्छा ईंधन मिल रहा

निर्मला सीतारमण ने कहा कि दूसरे देशों ने रूस से क्रूड ऑयल और गैस पाने के लिए अपने तरीकों से पेश आने की कोशिश की, लेकिन पीएम मोदी ने सभी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखते हुए रूस से आज तक अच्छा ईंधन दिलाया है. उन्होंने कहा कि ये सुनिश्चित करने के लिए मैं पीएम मोदी के राजनीतिक कौशल को श्रेय देती हूं.


इस तरह की सराहना

उन्होंने कहा कि ऐसा स्थिति में जब वैश्विक कीमतें (Global Prices) किसी की भी क्षमता से बाहर जा रहीं थीं और हम कुछ हद तक कच्चे तेल (Crude Oil) के दामों को कम करने के लिए कह रहे थे. पहले नवंबर में फिर जून में. जैसे कि हम में से कुछ लोग चाहते हैं कि ये हो, लेकिन कुछ हद तक नहीं हो सकता है. ऐसे समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हमें सस्ते दामों में कच्चा तेल दिलाया है.