logo

इंग्लिश सीखते-सीखते इंडोनेशियाई युवती से इश्क, 8 साल बाद शादी; दिलचस्प है ये लव स्टोरी

Ishq with Indonesian girl while learning English, married after 8 years; this love story is interesting
 
इंग्लिश सीखते-सीखते इंडोनेशियाई युवती से इश्क, 8 साल बाद शादी; दिलचस्प है ये लव स्टोरी
WhatsApp Group Join Now



प्यार सच्चा हो तो दुनिया की कोई ताकत आपको एक होने से नहीं रोक सकती, इस बात को उत्तर प्रदेश के देवरिया के रहने वाले एक युवक ने साबित कर दिया है. दरअसल जिले के नारायणपुर के रहने वाले सनवर अली का दिल 8 साल पहले इंडोनेशिया की युवती मिफ्ताहुल जन्नाह पर आ गया था. दोनों की दोस्ती फेसबुक के माध्यम हुई थी. सनवर ने फेसबुक पर अकाउंट अपनी इंग्लिश सुधारने के लिए बनाया था, लेकिन उसे नहीं पता था कि वो जन्नाह को अपना दिल दे बैठेगा.दोस्ती कब प्यार में बदल गई दोनों को पता ही नहीं चला.


इसके बाद सनवर 2018 में लड़की से मिलने इंडोनेशिया गया. जिसके बाद इंडोनेशिया में 28 अक्टूबर 2022 में दोनों ने निकाह कर लिया और शादी के बाद यह जोड़ा भारत लौट आया. 9 दिसंबर को नारायणपुर गांव में दोनों का वलीमा हुआ, जिसमें हर कोई विदेशी दुल्हन की एक झलक पाने को उतावला दिखा. सनवर बताते हैं कि 2018 में वह जन्नाह से मिलने के लिए इंडोनेशिया पहुंच गए थे. वहां पहुंचने के बाद दोनों के परिवार वालों की रजामंदी से हम दोनों ने शादी कर साथ रहने का फैसला लिया. बताया कि इंडोनेशिया की शादी का रीति-रिवाज भारतीय संस्कार से मिलता-जुलता है.

‘माता-पिता और परिवार वालों को भी जन्नाह पसंद आई’
सनवर ने बताया कि मिफ्ताहुल जन्नाह पेशे से टीचर है. जन्नाह को यहां की आबोहवा काफी पसंद आ रही है. वह उनके परिवार में काफी खुश है. उनका कहना है कि उनके माता-पिता और परिवार वालों को भी जन्नाह पसंद आई. हम लोग मिलकर भारतीय परंपरा की तर्ज पर उसे हमेशा खुश रखने की कोशिश करेंगे. सनवर अपने तीन भाइयों में सबसे छोटे हैं और फार्मासिस्ट का कोर्स कर रहे है.


जन्नाह को भा रही है भारतीय परंपरा
जन्नाह ने बताया कि वह इंडोनेशिया के मेंदान शहर की रहने वाली है. उनके घर में दो बहने और उनकी मां है. पिता का पहले ही स्वर्गवास हो गया था. जन्नाह ने ग्रेजुएशन किया है. पढ़ाई पूरी करने के बाद से वो एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने का काम कर रही है. जन्नाह की दोनों बहनों के नाम एकाट्री और नूरुलहिकात है. वे दोनों भी शिक्षक हैं. जन्नाह का कहना है कि वह सनवर से शादी कर काफी खुश हैं और उन्हे भारतीय परंपरा भी अच्छी लग रही है.