logo
Kaun Banega Crorepati 14: 50 लाख रुपये के लिए पूछा ये आसान सवाल, कंटेस्टेंट ने छोड़ दिया गेम, जानें क्या था सवाल

रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 14' के बीते एपिसोड में कंटेस्टेंट ने 50 लाख रुपये के सवाल पर गेम छोड़ दिया. जानें क्या था सवाल?

 
Kaun Banega Crorepati 14

Mhara Hariyana News

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ हमेशा से सभी का पसंदीदा शो रहा है. दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इसे सालों से होस्ट करते आ रहे हैं. केबीसी (KBC 14) का 14वां सीजन भी इन दिनों चर्चा में बना हुआ है. अलग-अलग क्षेत्र और शहर-गांव से आने वाले कंटेस्टेंट अपने ज्ञान से भारी प्राइज मनी जीत रहे हैं. जैसा कि, आप जानते हैं कि शुक्रवार को प्ले अलॉन्ग होता है. ऐसे में हाल ही में प्ले अलॉन्ग कंटेस्टेंट मोटी रकम जीतकर अपने घर गया.

‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ (Kaun Banega Crorepati 14) के बीते एपिसोड में प्ले अलॉन्ग कंटेस्टेंट के रूप प्रख्यात शेट्टी आए. प्रख्यात शेट्टी फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सबसे पहले जवाब देने वाले कंटेस्टेंट थे. वह प्ले अलॉन्ग शुक्रवार में पहले हॉटसीट पर बैठे वह. वह 21 साल के हैं और अभी पढ़ाई कर रहे हैं. कंटेस्टेंट ने बहुत अच्छे से गेम खेला था.

50 लाख के लिए क्या था सवाल?

अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट प्रख्यात शेट्टी से 50 लाख रुपये के लिए एक आसान सा सवाल पूछा. सवाल था, “1944 में किस रॉयल नेवी इंडियन युद्धपोत ने संयुक्त रूप से जापानी पनडुब्बी आरओ-110 पर हमला कर उसे डुबोया था?”


ऑप्शन दिए गए थे, पहला- एचएमआईएस जमना, दूसरा- HMIS रत्नागिरी, तीसरा- एचएमआईएस पार्वती, चौथा- एचएमआईएस लीलावती. इसका सही जवाब है- एचएमआईएस जमना.

कंटेस्टेंट ने छोड़ा गेम

जिस तरह प्रख्यात शेट्टी गेम खेल रहे थे, लग रहा था कि वह करोड़पति बनने तक का सफर शायद पूरा कर लें, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. कंटेस्टेंट को इस सवाल का जवाब नहीं पता था और उनके पास कोई लाइफलाइन भी नहीं बची थी. ऐसे में काफी सोच-विचार करने के बाद आखिरकार कंटेस्टेंट ने गेम छोड़ने का फैसला किया. वह 50 लाख रुपये जीतने से तो चूक गए, लेकिन वह 25 लाख रुपये की प्राइज मनी के साथ घर लौटे. अमिताभ बच्चन ने उनके गेम की तारीफ की.