logo

अब मस्क ने जारी किया एक और फरमान, Twitter में खत्म हुआ रिमोट वर्किंग

एलन मस्क के पहले ईमेल में ही उन्होंने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम खत्म करने का ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने कहा है आगे का समय काफी मुश्किल भरा होगा.
 
अब मस्क ने जारी किया एक और फरमान, Twitter में खत्म हुआ रिमोट वर्किंग
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News

Twitter के नए बॉस एलन मस्क ने एक नया ईमेल कर्मचारियों को भेजा है. एलन मस्क के पहले ईमेल में ही उन्होंने कर्मचारियों को रिमोट वर्क यानी वर्क फ्रॉम होम खत्म करने का ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने कहा है आगे का समय काफी मुश्किल भरा होगा. मस्क ने अपना यह ईमेल बुधवार देर शाम को सेंड किया. बताते चलें कि Twitter Deal पूरी होने के बाद एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है और कई बड़े फैसले लिये हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क ने रिमोट वर्किंग यानी वर्क फ्रॉम होम को खत्म कर दिया है और अब किसी को वर्क फ्रॉम होम करने की इजाजत नहीं मिलेगी. साथ ही कर्मचारियों से उम्मीद की जा रही है कि वे एक सप्ताह के दौरान 40 घंटे तक काम करेंगे और खुद को साबित करेंगे. दरअसल, कोरोना संक्रमण के दौरान दुनियाभर की कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम की शुरुआत की थी, उसके बाद गूगल समेत कई कंपनियों ने इसे परमानेंट करने को कहा था, जो काफी चर्चा में भी रहा था. लेकिन बाद में कई कई कंपनियों ने अपने इस फैसले को वापस लेने का प्लान बनाया.

ट्विटर की कमान के बाद कई नए फैसले
एलन मस्क द्वारा ट्विटर की कमान संभालने के बाद ट्विटर में कई बदलाव देखने को मिलें हैं. इसमें सबसे पहले सीईओ समेत कई बड़े पद के अधिकारियों को निकाला हो या फिर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की टीम को भंग करना हो. इसके बाद कंपनी करीब 50 प्रतिशत कर्मचारियों को बाहर निकालने का फैसला ले चुकी है और कई लोगों को बीते शुक्रवार को बाहर भी किया जा चुका है.

ब्लू बैज वाले यूजर्स को देनी होगी रकम
ट्विटर वेरिफाइड यूजर्स को ब्लू बैज का निशान देती है. इसके लिए ट्विटर एक प्रोसेस को फॉलो करता था, लेकिन अब एलन मस्क ने ब्लू बैज वालों से भी शुल्क लेने का फैसला किया है. इसके बदले में कंपनी करीब 8 डॉलर लेगी. भारत में टैक्स के बाद रेट क्या होंगे, उसके बारे में तो आगे ही जानकारी दी जाएगी.