logo

छठ और दीपावली पर रेलवे का तोहफा ​​​​​​​

179 जोड़ी स्पेशल ट्रेन, इन्हें मिलेगा फायदा
 
 
छठ और दीपावली पर रेलवे का तोहफा
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News,kota।

देश में त्योहारी सीजन को देखते हुए भारतीय रेलवे ने 179 विशेष ट्रेनों की घोषणा की है। यह रेलगाड़ियां दशहरा, दीपावली और छठ पूजा तक कुल 2269 फेरे लगाएंगी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने देशवासियों को दशहरा की बधाई देते हुए ट्वीट कर भारतीय रेलवे के इस फैसले के बारे में जानकारी दी। रेल मार्गों पर देशभर के प्रमुख स्थलों को जोड़ने के लिए विशेष ट्रेनों की योजना तैयार की गई है। रेल मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि यात्रियों के लिए त्योहारी यात्रा आसान बनाने के लिए रेल मंत्रालय छठ पूजा तक 2,269 ट्रिप स्पेशल ट्रेन चला रहा है।

छठ पूजा तक चलेगी 179 जोड़ी विशेष ट्रेन
रेल मंत्रालय ने बताया कि त्योहारी सीजन में छठ पूजा तक 179 जोड़ी विशेष ट्रेनों के 2269 फेरे चला रहा है। इसमें दिल्ली-पटना, दिल्ली-भागलपुर, दिल्ली-मुजफ्फरपुर, दिल्ली-सहरसा आदि रेल मार्गों पर देशभर के प्रमुख स्थलों को जोड़ने के लिए विशेष ट्रेनों की योजना बनाई गई है। रेल मंत्रालय ने बताया कि अनारक्षित डिब्बों में यात्रियों के व्यवस्थित प्रवेश के लिए आरपीएफ कर्मचारियों की देखरेख में टर्मिनस स्टेशनों पर कतार बनाकर भीड़ नियंत्रण के उपाय सुनिश्चित किए जा रहे हैं।

सवाई माधोपुर-मथुरा ट्रेन स्पेशल के रूप में बहाल
सवाईमाधोपुर-मथुरा-सवाईमाधोपुर के मध्य प्रतिदिन चलने वाली सवारी गाड़ी की सेवा पुनः बहाल की गई है। ट्रेन मथुरा से सवाईमाधोपुर स्पेशल 7 अक्टूबर से और सवाईमाधोपुर से मथुरा 8 अक्टूबर से स्पेशल गाड़ी के रूप में पुनः बहाल की गई। इस गाड़ी में 2 एसएलआर, 9 सामान्य श्रेणी के कोच और 2 स्लीपर कोच सहित कुल 13 कोच होंगे। मथुरा से सवाईमाधोपुर स्पेशल गाड़ी प्रतिदिन दोपहर 2 बजे मथुरा से रवाना होकर सवाईमाधोपुर शाम 7:35 बजे पहुंचेगी। इसी प्रकार वापसी में सवाईमाधोपुर से सुबह 5.45 बजे रवाना होकर ट्रेन सुबह 11.35 पर मथुरा पहुंचेगी।

यहां रुकेगी ट्रेन
मथुरा, मुड़ेसी रामपुर, चूरामन नगरी, जैजनपट्टी, रानीकुंड रारह, धारूरमुई जाघना, भरतपुर, सेवार, जैचोली, पिन्गोरा, केला देवी, सालाबाद, बयाना, डुमरिया, फतेह सिंघपुरा, धिन्डोरा हुक्मिखेरा, हिण्डौन सिटी, सिकरोड़ा मीना, श्रीमहावीरजी, खंदिप, पिलिओदा, छोटी ओदई, गंगापुर सिटी, लालपुर उमरी, नारायणपुर तत्वार, नोमोडा, मलारना, मोखोली, रणथम्भौर, सवाई माधोपुर।