logo

फुटबॉल को देख छलका इस भारतीय खिलाड़ी का दर्द, बताया 6 साल पहले क्यों छोड़ दिया था खेल

न्यूज़ीलैंड दौरे पर मौजूद भारतीय टीम के खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी 6 साल पुरानी इंजरी का खुलासा किया है.
 
फुटबॉल को देख छलका इस भारतीय खिलाड़ी का दर्द, बताया 6 साल पहले क्यों छोड़ दिया था खेल

Mhara Hariyana News

IND vs NZ : टीम इंडिया इन दिनों न्यूज़ीलैंड दौरे पर है. इस दौरे की शुरुआत कुछ अच्छी तरह से नहीं हुई है. टी20 सीरीज़ का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है. अब दूसरा मैच 20 नवंबर रविवार को खेला जाएगा. पहले मैच में बारिश के दौरान भारत और न्यूज़ीलैंड दोनों ही टीमों के खिलाड़ी फुटबॉल का लुत्फ उठा रहे थे. इस दौरान भारतीय टीम में शामिल वॉशिंटगन सुंदर (Washington Sundar) भी वहां मौजूद थे. सुंदर खिलाड़ियों को फुटबॉल खेलते हुए देख रहे थे. जब उनसे पूछा गया कि वो फुटबॉल क्यों नहीं खेल रहे. इस पर उन्होंने चौंका देने वाला खुसाला किया.

बताया 6 साल पुराना हादसा

फुटबॉल न खेलने के इस सवाल पर वॉशिंगटन सुंदर ने अपने 6 साल पुराने हादसे को याद करते हुए जवाब दिया, “6 साल पहले फुटबॉल खेलते हुए मेरे पैर में चोट लग गई थी. तब से मैं फुटबॉल नहीं खेलता. फुटबॉल के अलावा भी कई चीज़ें करने के लिए हैं.”

सुंदर इस साल क्रिकेट खेलते हुए भी कई बार चोटिल हो चुके हैं. चोटिल होने के चलते वो अधिक्तर टीम से बाहर रहे हैं. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से पहले भी टीम का हिस्सा बनाया गया था.

टीम में मिला मौका

न्यूज़ीलैंड दौरे पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. सुंदर ने टीम में चुने जाने पर बात करते हुए कहा, “मैंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में काफी वक़्त बिताया है. चोटिल होने से पहले लंकाशर के लिए खेलने बहुत ही शानदार रहा. मैंने अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान दिया. खासकर कंधे पर ज़्यादा फोक्स किया है.”

उन्होंने आगे कहा, “न्यूज़ीलैंड मेरे पसंदीदा देशों में से एक हैं. यहां के लोग और मौसम काफी अच्छा है. हम जब से यहां आए हैं, तब से हमने पैदल रेस्तरां और दुकान जाने का मज़ा लिया है. यहां हम अपनी निजिता का भी आनंद ले रहे हैं.”