logo

गुलाबी 20 के नोट पर लिखा यह सीरियल नंबर तो 5 लाख रुपये कमाकर हो जाएं मालामाल, यहां करें सेल


This serial number written on pink 20 note can earn 5 lakh rupees, sell it here
 
गुलाबी 20 के नोट पर लिखा यह सीरियल नंबर तो 5 लाख रुपये कमाकर हो जाएं मालामाल, यहां करें सेल

वैश्विक बाजार में तमाम ऐसी कंपनियां हैं, जो लोगों को मोटे पैसा कमाना का मौका दे रही है, जिसका फायदा आप भी घर बैठे उठा सकते हैं। इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों की मांग बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसका फायदा आप आराम से उठा सकते हैं।
 

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कुछ वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले कई-कई लाख रुपये देने का सपना साकार कर रही है। अब मार्केट में 20 के नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है,
जिसके बदले कंपनियां लाखों-लाखों रुपये लुटा रही हैं। इस नोट की सेल के लिए काफी शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा।

  • जानिए नोट की खासियत

बाजार में अगर आप 20 के नोट को बेचकर पैसा कमाना चाहते तो फिर कुछ शर्तों का पालन करना होगा। सबसे पहले तो 20 के नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इतना ही नहीं नोट का रंग गुलाबी होना जरूरी है, जिसके बाद आप आराम से इसकी बिक्री कर सकते हैं।
अगर आपके नोट पर यह दोनों चीजें हैं तो फिर आराम से 5 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं। आप सोच रहे होंगे कि इस नंबर में ऐसा क्या है, जो इतना महंगा नोट बिक रहा है। दरअसल मुस्लिम समुदाय: में 786 नंबर को बहुत ही पवित्र समझा गया है। 786 नंबर मुस्लिम लोग में शांति और सुख समृद्धि का प्रतीक माना जाता है, जिसलिए नोट को घर में रखना लाभदायक समझते हैं।

  • जानिए कैसे करें नोट की बिक्री

सबसे पहले नोट की बिक्री के लिए www.ebay.com पर क्लिक करने की जरूरत होगी होम पेज पर अभी रजिस्टर करना जरूरी होगा।
खुद को 'विक्रेता' के रूप में पंजीकृत करने की आवश्यकता होगी।
इसके बाद अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करने की जरूरत होगी। जानकारी के लिए बता दें कि आप आराम से 20 के नोट की बिक्री कर सकते हैं, जिसके बदले लाखों रुपये कमाने का मौका मिल रहा है। आप आराम से नोट की सेल कर मोटी कमाई कर सकते हैं।